Ramnagar News : छात्रों की मौत के बाद कॉर्बेट वाटर फॉल में नो एंट्री, दूसरे छात्र का शव भी बरामद

Ramnagar News : कार्बेट फॉल पर एक छात्र का शव रविवाद देर शाम को ही बरामद कर लिया गया था जबकि दूसरे का पता नहीं चल सका था, रात होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया था.....

Update: 2022-05-16 12:30 GMT

Ramnagar News : छात्रों की मौत के बाद कॉर्बेट वाटर फॉल में नो एंट्री, दूसरे छात्र का शव भी बरामद

Ramnagar News : हल्द्वानी-रामनगर मोटर मार्ग पर रामनगर वन प्रभाग (Ramnagar Forest Division) के घने जंगल में स्थित कार्बेट वाटर फाॅल (Corbett Water Fall) को सैलानियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। यह फैसला कल रविवार को द्रोण कॉलेज ऊधमसिंहनगर (Udham Singh Nagar) के दो छात्रों की डूबने से हुई मौत के बाद लिया गया है। इसके साथ ही वाटर फॉल में डूबे दूसरे छात्र की डेडबॉडी भी सोमवार को बरामद कर ली गई।

मालूम हो कि कल रविवार को दिनेशपुर के द्रोण कॉलेज (Drona College) के छात्रों का एक दल नैनीताल घूमने जाने के लिए निकला था लेकिन नैनीताल (Nainital) में सैलानियों की बेतहाशा भीड़ को देखते हुए उन्हें कालाढूंगी से आगे नहीं जाने दिया गया था। जिसके बाद यह दल कालाढूंगी के पास रामनगर-हल्द्वानी रोड (Ramnagar Haldwani) पर नया गांव स्थित कॉर्बेट वाटर फॉल घूमने आ गया था। जहां एक पहाड़ी से तलहटी की गिरते खूबसूरत पानी के झरने को देखकर छात्र पानी में नहाने का लोभ संवरण न कर सके।


हालांकि इस वाटर फॉल (Corbett Water Fall) में कई लोगों की डूबकर हुई मौतों के बाद वन विभाग ने यहां नहाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। लेकिन चेतावनी भरे बोर्डों को दरकिनार कर लोग यहां नहाते ही रहते हैं। इसी वजह से घूमने आए इस ग्रुप के छात्र (Students Group) भी वाटर फॉल में नहाने चले गए। लेकिन दुर्भाग्य से रिंकी मंडल और अभिजीत अधिकारी नाम के दो छात्र वाटर फॉल के गहरे कुंड में फंसकर डूब गए।

कार्बेट फॉल पर एक छात्र का शव रविवाद देर शाम को ही बरामद कर लिया गया था। जबकि दूसरे का पता नहीं चल सका था। रात होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया था। सोमवार सुबह रेस्क्यू अभियान चलाकर दूसरे छात्र का शव भी कार्बेट फॉल से बरामद कर लिया गया।


एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि सोमवार की सुबह छह बजे से एसडीआरएफ व पुलिस ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। इस दौरान पानी को कम करने के लिए दूसरी ओर सप्लाई की गई। वाटर फॉल के नीचे छात्र अभिजीत का शव को बरामद हुआ।

दूसरी ओर कॉर्बेट वाटर फॉल में दो छात्रों के डूबने की घटना के बाद वन विभाग ने कार्बेट वाटर फाल को पर्यटकों के लिए फिलहाल बंद कर दिया है। कालाढूंगी के रेंजर अमित गवासाकोटी ने बताया कि आज सोमवार को वाटर फॉल को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है। यह वाटर फॉल अग्रिम आदेश तक अभी बंद रखा जाएगा।

Tags:    

Similar News