Rana Jung Bahadur : अभिनेता राणा जंग बहादुर गिरफ्तार, भगवान वाल्‍म‍िकी पर की थी विवादित टिप्पणी

Rana Jung Bahadur : अभिनेता राणा जंग बहादुर पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं, वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है...

Update: 2022-07-07 10:24 GMT

Rana Jung Bahadur : अभिनेता राणा जंग बहादुर गिरफ्तार, भगवान वालमीकि पर की थी विवादित टिप्पणी

Rana Jung Bahadur : एक तरफ अपनी 'काली' डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर पर माता काली की छवि को धूमिल करने के आरोपों को लेकर लीना मणिमेकलई विवादों में हैं। लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पंजाबी अभिनेता राणा जंग बहादुर को लेकर एक खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है। जालंधर पुलिस ने 65 वर्षीय अभिनेता को गिरफ्तार किया है।

अभिनेता ने भगवान वाल्मीकि पर की थी विवादित टिप्पणी

बता दें कि अभिनेता राणा जंग बहादुर पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। एक दिन पहले ही न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है। जालंधर और होशियारपुर में वाल्मीकि भाईचारे के लगातार विरोध के बाद उन पर नई बारादरी थाने में केस दर्ज किया गया था।

गिरफ्तारी न होने पर जालंधर बंद करने की चेतावनी

बता दें कि इस मामले में कुछ दिन पहले ही वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने अकाली दल के नेता चंदन अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू से मुलाकात करके राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की मांग की थी। वाल्मीकि संगठनों ने अभिनेता की 10 जुलाई तक गिरफ्तारी न होने पर 11 जुलाई को जालंधर बंद करने की चेतावनी दी थी। इतना ही नहीं वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने अभिनेता का पुतला फूंका था।

विवादित बयान पर वाल्मीकि संगठनों का विरोध

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला करीब महीना भर पुराना है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान अभिनेता राणा जंग बहादुर ने भगवान वाल्मीकि को लेकर टिप्पणी की थी। इसका वाल्मीकि संगठन ने जमकर विरोध किया और एक्टर पर वाल्मीकि के लिए गलत शब्दावली इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने नई बारादरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली थी।

विवादित टिप्पणी पर राणा जंग बहादुर ने मांगी थी माफी

बता दें कि कथित रूप से अभिनेता राणा जंग बहादुर ने अपनी टिप्पणी को लेकर माफी भी मांगी थी लेकिन वाल्मीकि संगठन उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। इसी को लेकर उन्होंने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। इसके बाद पुलिस ने अब राणा जंग बहादुर को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News