निजामुद्दीन दरगाह पहुंचे RSS नेता इंद्रेश, कहा - जब लोग करेंगे ये काम तो देश शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वालों से हो जाएगा मुक्त

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने दिल्ली स्थि​त प्रसिद्ध हजरत निजामुद्दीन दरगाह पहुंचकर चादर चढ़ाई, दीये जलाए और दस्तारबंदी भी की।

Update: 2022-10-23 09:39 GMT

निमाजुद्दीन दरगाह पहुंचे आरएसएस नेता इंद्रेश, कहा - जब लोग करेंगे ये काम तो देश शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वालों से हो जाएगा मुक्त

नई दिल्ली। दीपावली ( Deepawali ) से ठीक दो दिन पहले यानि 22 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ( Indresh Kumar ) दिल्ली स्थि​त प्रसिद्ध हजरत निजामुद्दीन दरगाह ( Nimazuddin Dargah ) पहुंचे। दरगाह में उन्होंने चादर चढ़ाई और मिट्टी के दीये जलाने के साथ दस्तारबंदी भी की। साथ ही कहा कि निजामुद्दीन दरगाह में मिट्टी के दीये जलाना शांति, समृद्धि और सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता है।

ऐसा करने पर शुक्रवार होगा पत्थरवार वालों से मुक्त

निजामुद्दीन दरगाह ( Nimazuddin Dargah ) के मौजिज लोगों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसी को भी धर्म परिवर्तन और हिंसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। सभी अपने धर्म और जाति का पालन करें। दूसरे के धर्म की आलोचना या अपमान न करें। जब देश में सभी धर्मों का सम्मान किया जाएगा, तो देश शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वाले कट्टरपंथियों से मुक्त होगा।

हर त्यौहार शांति और भाईचारे से रहना सिखाता है

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार ( Indresh Kumar ) ने कहा कि दीपावली का त्यौहार भारत समेत दुनियाभर में मनाया जाता है, जो सभी मतभेदों को मिटा देता है। भारत तीर्थों, त्योहारों और मेलों की भूमि है। सभी त्योहार गरीबों को रोटी देते हैं और आपस में भाईचारा बढ़ाते हैं। हर त्योहार हमें सिखाता है कि हमें कट्टरता, द्वेष, नफरत, दंगे या युद्ध नहीं चाहिए। हम शांति, सद्भाव और भाईचारा चाहते हैं। बता दें कि हाल ही में RSS प्रमुख मोहन भागवत अखिल भारतीय इमाम संगठन के चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी से मिलने गए थे। उस दौरान RSS प्रमुख मोहन भागवत को चीफ इमाम डॉ. उमर ने राष्ट्रपिता कहा था।

क्या है मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच राष्ट्रवादी मुस्लिमों का संगठन है। यह संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा से जुड़ा है। इसका गठन 2002 में हुआ था। मंच के राष्ट्रीय संयोजक मुहम्मद अफजल हैं एवं मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार हैं।

Tags:    

Similar News