Samajwadi Party के नेताओं और अखिलेश के करीबियों के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी, राजीव राय बोले राजनीतिक द्वेष की कार्रवाई

Samajwadi Party : आयकर विभाग समाजवादी पार्टी के अलग-अलग ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है...

Update: 2021-12-18 06:16 GMT

Samajwadi Party : आयकर विभाग ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबी मनोज यादव और जैनेंद्र यादव, सपा प्रवक्ता राजीव राय (Rajeev Rai) के घर पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की कार्रवाई लखनऊ के अलावा मैनपुरी, आगरा और मऊ में चल रही है। आगरा के मनोज यादव लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं।

आयकर विभाग ने लखनऊ के अंबेडकर पार्ट के पास स्थित गजेंद्र सिंह के आवास पर भी छापेमारी की। गजेंद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओएसडी रहे हैं। 

सपा प्रवक्ता राजीव राय ने आरोप लगाया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के चलते की गई है।

राजीव राय ने कहा, आयकर विभाग के लोग आए हैं। मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है। लोगों की मदद करना भाजपा को पसंद नहीं आया।

आयकर विभाग की छापेमारी के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। यादव ने कहा अभी तो इनकम टैक्स आया है, आगे ईडी, सीबीआई और पता नहीं कौन-कौन एजेंसी यहां आएंगी। 

जानकारी के मुताबिक जिस-जिस सपा नेता के घर पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है, उन स्थानों पर भारी पुलिसफोर्स को तैनात किया गया है। आयकर विभाग की टीम सुबह-सुबह लखनऊ के जैनेंद्र यादव, मैनपुरी के मनोज यादव और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर पहुंची। राजीव राय के घर पर टीम ने करीब दो घंटे से अधिक समय तक कार्रवाई की।

वहीं इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बवाल बढ़ने की आंशका के चलते भारी पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया है। मनोज यादव के आवास पर 12 गाड़ियों के काफिले के साथ आयकर विभाग की टीम पहुंची। मनोज यादव आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं। उनसे दो घंठे से लगातार अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News