Shahjahanpur News : कैबिनेट मंत्री के करीबी की हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Shahjahanpur News : मनीष कपूर घूरनतलैया इलाके के रहने वाले थे। वह ठेकेदारी भी करते थे। उनका इन दिनों हरदोई में काम चल रहा था।

Update: 2021-10-24 06:56 GMT

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मनीष कपूर के हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

Shahjahanpur News : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ( Yogi Government ) को एक बड़ा झटका लगा है। ऐसा इसलिए कि प्रदेश के लोगों को भयमुक्त और सुरक्षित माहौल मुहैया कराने का दावा वाले सीएम योगी के दावे को बदमाशों ने एक बार फिर ठेंगा दिखाने का काम किया है। ताजा मामला एक शख्स की हत्या से जुड़ा है, जिसका करीबी संबंध योगी संरकार में शामिल एक कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ( Suresh Khanna ) से है। यह घटना शाहजहांपुर के चौक कोतवाली क्षेत्र के केरूगंज की है। शनिवार देर रात सेनेटरी और सीमेंट के बड़े कारोबारी ऋषि कपूर के छोटे भाई मनीष कपूर ( Manish Kapoor ) उर्फ टीटू की हत्या कर दी गई। हाई प्रोफाइल हत्याकांड से साफ हो गया है कि आज भी उत्तर प्रदेश में पुलिस ( UP Police ) पर हत्यारे भारी हैं।

इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद सुरेश खन्ना लखनऊ से शाहजहांपुर पहुंच गए। उन्होंने पोस्टमार्टम में जाकर शव देखा और तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश एसपी को दिए। 12 घंटे बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नशे में धुत्त था हत्यारा

मनीष कपूर घूरनतलैया इलाके के रहने वाले थे। वह ठेकेदारी भी करते थे। उनका इन दिनों हरदोई में काम चल रहा था। शनिवार शाम को वह अपने दोस्त दिनेश के साथ केरूगंज चौराहा स्थित एक होटल पर गए थे। कार खड़ी करके दोनों होटल के अंदर पहुंचने ही वाले थे। तभी अंदर से दो युवक शराब के नशे में बाहर निकला और मनीष के कंधे पर हाथ रखकर कहा कि बहुत वीआईपी कार से घूमते हो। इसी बात पर विवाद बढ़ गया। गुस्से में बदमाशों ने तमंचे से पहले एक हवाई फायर किया। मनीष होटल से भाग पाते उससे पहले नशे में धुत्त युवक ने दूसरी गोली उनके सीने पर मार दी। गोली लगते ही लहुलुहान हालत में मनीष जमीन पर गिर गए। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गया।

पुलिस ने किया मनीष की हत्या का खुलासा

मनीष के साथी दिनेश ने घटना की जानकारी परिवार को देने के बाद पुलिस को दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलवार को ढूंढ निकाला। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके पर पहुंचे परिजन और पुलिस ने मनीष को राजकीय मेडिकल लेकर आए। वहां डाक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। हत्या की खबर फैलते ही तमाम व्यापारी राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। एसपी एस आनंद ने मौके का निरीक्षण किया। अभी तक की जांच के आधार पर पुलिस ने व्यापारी मनीष की हत्या का खुलासा कर दिया है। हत्यारोपीयों के पास से स्कूटी और तमंचा भी बरामद कर लिया है। आरोपी मोहब्बत अली और रूबल यादव ने बताया कि हम दोनों लोग होटल से बाहर निकल रहे थे। हम दोनों मनीष कपूर और उनके दोस्त को नहीं जानते थे।

जिंदगी भर रहेगा पछताबा

शराब के पीने की वजह से व्यापारी मनीष कपूर विवाद करने लगे और गोली मारने की धमकी देने लगे। खुद की जान बचाने के लिए हमने गोली चलाई। जिससे व्यापारी की मौत हो गई। आरोपी बोले उसे जिंदगी भर पछतावा रहेगा। रात जो कुछ हुआ बहुत बुरा हुआ। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बताते चले कि रूबल यादव के दोनों पैरों से विकलांग है।

Tags:    

Similar News