Surat Gas Leak : केमिकल टैंकर में गैस रिसाव से 6 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

Surat Gas Leak : अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर ओंकार चौधरी ने बताया कि तड़के सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में एक कंपनी में गैस रिसाव के चलते छह लोगों की मौत हो गई और बीस अन्य को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया....

Update: 2022-01-06 06:42 GMT

Surat Gas Leak : कैमिकल टैंकर में गैस रिसाव से 6 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

Surat News : गुजरात के सूरत (Surat) में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सचिन जीआईडीसी इलाके में एक प्रिंटिंग मिल के अंदर गैस रिसाव के चलते छह लोगों की जान चली गई। केमिकल टैंकर (Chemical Tanker) से हुए रिसाव की चपेट में आने वाले बीस अन्य लोगों को अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक कई लोगों की हालत कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर अधिकारी मौजूद हैं। राहत कार्य चल रहा है।

बताया जा रहा है कि एक डाइंग और प्रिंटिंग मिल के पास यह हादसा हुआ। गैस की चपेट में आए लोगों को सूरत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर ओंकार चौधरी ने बताया कि तड़के सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में एक कंपनी में गैस रिसाव के चलते छह लोगों की मौत हो गई और बीस अन्य को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी का उपचार चल रहा है।

इससे पहले साल 2022 आंध्र प्रदेश राज्य के बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में एक दक्षिक कोरियाई स्वामित्व वाली रासायनिक फैक्ट्री में गैस रिसाव से 12 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग बीमार हो गए थे। फैक्ट्री से लीक हुई गैस स्टाइरीन थी जिसका इस्तेमाल प्लास्टिक और रबर बनाने में किया जाता है। स्टाइरीन गैस एक न्योरटॉक्सिन है और सांस लेने के कुछ ही मिनटों में लोगों की जान ले सकती है।

Tags:    

Similar News