The Kashmir Files : हर भारतीय को देखनी चाहिए कश्मीरी पंडितों पर बनी यह फिल्म : आमिर खान

The Kashmir Files : लगान, थ्री इडियट्स, पीके और दंगल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के अभिनेता रहे आमिर खान ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि जी मैं फिल्म जरूर देखूंगा। कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह इतिहास का एक दुखद हिस्सा है। इससे मन व्यथित होता है। ऐसे में इस घटना पर बनी फिल्म को हर भारतीय को जरूर देखनी चाहिए। ​अभिनेता आमिर खान ने कहा कि फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जिनका भरोसा इंसानियत पर है। मैं यह फिल्म जरूर देखूंगा। मैं इस फिल्म की सफलता से बहुत खुश हूं।

Update: 2022-03-21 09:46 GMT

Amir Khan on Kashmir Files : Every Indian should watch this movie

Amir Khan on The Kashmir Files : निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों काफी चर्चा में है। जहां एक ओर सत्ताधारी दलों से इसे देश भर में प्रशंसा मिल रही है। वहीं कई लोगों का यह भी आरोप है कि फिल्म में घटनाओं का सही ढंग से चित्रण किया गया है। इस पर एक लंबी बहस जारी है। इस बीच फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में लोगों की खास दिलचस्पी देखी जा रही है। इन्हीं चर्चा के बीच अभिनेता आमिर खान (Amir Khan) फिल्म की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने फिल्म की बड़ाई करते हुए कहा है कि इस फिल्म को हर भारतीय को देखना चाहिए। आपको बता दें यह बात अभिनेता आमिर खान ने फिल्म आरआरआर के लिए दिल्ली में हुए एक इवेंट में अभिनेत्री आलिया भट्ट की मौजूदगी में कही।

लगान, थ्री इडियट्स, पीके और दंगल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के अभिनेता रहे आमिर खान ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि जी मैं फिल्म जरूर देखूंगा। कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह इतिहास का एक दुखद हिस्सा है। इससे मन व्यथित होता है। ऐसे में इस घटना पर बनी फिल्म को हर भारतीय को जरूर देखनी चाहिए। ​अभिनेता आमिर खान ने कहा कि फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जिनका भरोसा इंसानियत पर है। मैं यह फिल्म जरूर देखूंगा। मैं इस फिल्म की सफलता से बहुत खुश हूं।

आपको बता दें कि इससे पहले कि इंडिया टुडे के कार्यक्रम में अभिनेता आमिर खान ने कहा था कि कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह गलत था। देश में कहीं भी इस तरफ की घटना हमारे आपसी भरोसे को कम करती है। किसी को उसी के घर से बेदखल करना बहुत ही पीड़ादायक है। जिन लोगों ने ऐसा किया है उन्हें आगे आकर कश्मीरी पंडितों से यह कहना चाहिए कि आप आएं अपने घरों में रहें। यही इस देश की खूबसूरती होगी।

आप को बता दें कि बीते दिनों विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स के रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। जहां एक मत के लोग इसे शानदार फिल्म बता रहे हैं जिसमें खूबसूरती से कश्मीरी पंडितों के दर्ज को दिखाया गया है तो वहीं कुछ लोग इस फिल्म में कश्मीरी मुस्लिमों के गलत चित्रण से खासे नाराज दिखे हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि 1990 और उसके बाद के सालों में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह बेहद दर्दनाक था। पर हमें इस दर्द को कम करने की कोशिश करनी चाहिए ना कि घटनाओं का गलत चित्रण कर लोगों के बीच की दूरी और बढ़ानी चाहिए।  

Tags:    

Similar News