The Kashmir Files पर बोले अखिलेश यादव- जहां किसानों को जीप से रौंदा गया उस पर Lakhimpur Files भी बनें

फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर अखिलेश ने कहा कि अगर यह मूवी बन सकती है तो लखीमपुर फाइल्स (Lakhimpur Files) भी बनाई जा सकती है...

Update: 2022-03-16 11:48 GMT

(अब अखिलेश यादव ने साधा कश्मीर फाइल्स पर निशाना)

The Kashmir Files: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पहली बार मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की चुनाव में नैतिक जीत हुई है। इस दौरान फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर अखिलेश ने कहा कि अगर यह मूवी बन सकती है तो लखीमपुर फाइल्स (Lakhimpur Files) भी बनाई जा सकती है।

यूपी के जनपद सीतापुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि अगर कश्मीर फाइल्स बन सकती है तो लखीमपुर में जीप से कुचलने वाली घटना पर लखीमपुर फाइल्स क्यों नहीं? चुनाव बाद अपनी पार्टी की स्थिति पर अखिलेश ने कहा कि बुनियादी मुद्दे आज भी भारतीय जनता पार्टी के सामने खड़े हैं, सपा बढ़ी है और भाजपा घटी है।

पूर्व मंत्री और सपा नेता नरेंद्र वर्मा के बड़े भाई महेंद्र वर्मा के शांति पाठ में शामिल होने सीतापुर के महमूदाबाद कस्बे में पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सीटें और वोट प्रतिशत बढ़े हैं, यह दिखाता है कि हमारी नैतिक जीत हुई है, आने वाले समय में भाजपा घटेगी और जो बुनियादी सवाल थे, वह अभी भी हैं।

महंगाई-बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'ऐसा परिणाम किसी ने नहीं सोचा था, कई लोगों ने जहर खा लिया, कई लोग शर्त हार गए, लेकिन इस परिणाम ने समाजवादियों को नैतिक जीत दिलाई है, भविष्य में सदन में जो भी कार्यवाही होगी उसमें समाजवादियों की भूमिका दिखाई देगी।'

अखिलेश यादव ने कहा, 'अगर कश्मीर पर कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) बन रही है तो लखीमपुर हिंसा पर भी लखीमपुर फाइल्स (Lakhimpur Files) बननी चाहिए। यहां के पड़ोसी जिले में किसानों को जीप से कुचल दिया गया था। समय आए और इस हिंसा पर भी फिल्म बने। भाजपा को बुनियादी मुद्दों जैसे- महंगाई, बेरोजगारी और यूपी के विकास पर जवाब देना होगा।' यह जरूरी भी है।

Tags:    

Similar News