रामनगर के गर्जिया देवी मंदिर में भीषण आग लगने से तीन दर्जन दुकानें स्वाहा, समाजवादी लोकमंच ने उठायी पुनर्वास की मांग

दुकानदारों ने बताया कि घटना को 24 घंटे से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी अभी तक उन्हें सरकार और प्रशासन की तरफ से फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई है....

Update: 2024-04-09 10:05 GMT

Ramnagar Garjiya Devi Temple Fire News : उत्तराखंड के रामनगर में स्थित प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर में सोमवार 8 अप्रैल अचानक आग लग गयी, जिसके कारण पूजा सामग्री की बहुत सारी दुकानें जलकर स्वाहा हो गयीं। जब मंदिर में आग लगी, तब वहां भारी संख्या में दर्शनार्थी मौजूद थे। अचानक लगी आग के कारण भक्तों में अफरा-तफरी मच गई। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही दमकल गाड़ियां मौकास्थल पर पहुंची, मगर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इसमें भारी आर्थिक नुकसान हुआ, मगर किसी के मरने या हताहत होने की खबर नहीं है।

नैनीताल जिले के रामनगर में आने वाले प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर में आग लगने से 35 से भी ज्यादा दुकानों के जलने की सूचना है। पुलिस के मुताबिक आग से कोई हताहत नहीं हुआ। दुकानदार नवरात्र की तैयारी में जुटे थे और इसी दौरान एक प्रसाद की दुकान में आग लगने से यह बड़ी दुर्घटना हो गयी।

Full View

इस घटना के बाद समाजवादी लोक मंच के संयोजक मुनीष कुमार ने सरकार व जिला प्रशासन से गर्जिया मंदिर के अग्नि पीड़ित दुकानदारों को पुनर्वासित करने के लिए प्रत्येक दुकानदार को 2-2 लाख रुपए का तत्काल मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

मुनीष कुमार और ललित उप्रेती ने आज 9 अप्रैल को गर्जिया के अग्नि पीड़ित दुकानदारों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। दुकानदारों ने बताया कि घटना को 24 घंटे से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी अभी तक उन्हें सरकार और प्रशासन की तरफ से फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई है।

घटनास्थल पर पीड़ित दुकानदार अपने हाथों से राख साफ कर छप्पर बना रहे थे। कल अचानक लगी आग में गर्जिया मंदिर के नीचे दुकानें लगाकर रोजगार कर रहे लगभग 3 दर्जन दुकानदारों का दुकानों में रखा सभी सामान, छप्पर और नगद पैसा भी जलकर राख हो चुका है।

ललित उप्रेती ने कहा कि भाजपा नेता चुनावी आचार संहिता का बहाना बनाकर पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा देने की जगह खोखले आश्वासन दे रहे हैं। उन्होंने मांग की की सरकार पीड़ित दुकानदारों को तत्काल 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करे।

Tags:    

Similar News