Tripura News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के विरोध में VHP ने निकाली रैली, मस्जिद में तोड़फोड़ के बाद दुकानों को लगा दी आग

पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती ने बताया कि जिले के रोवा बाजार में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के तीन घरों को निशाना बनाया गया और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई...

Update: 2021-10-27 04:37 GMT

(VHP की रैली के दोरान हुए बवाल में लाठी भांजता पुलिसवाला image/socialmedia)

Tripura Violence (जनज्वार) : बांग्लादेश के हिंदू मंदिरों और दुर्गा पांडालों में हुई हिंसा व तोड़फोड़ के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने एक रैली का आयोजन किया था। इस दौरान त्रिपुरा जिले के चमटीला इलाके में एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और दो दुकानों में आग लगा दी गई।

इस बवाल के बाद पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती ने बताया कि जिले के रोवा बाजार में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के तीन घरों को निशाना बनाया गया और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। घटना मंगलवार 26 अक्टूबर शाम की है।

Full View

बताया जा रहा कि, रैली के दौरान चमटीला इलाके में लोगों के एक समूह ने पथराव किया और एक मस्जिद के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया। एसपी ने बताया कि सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

विपक्षी माकपा ने घटना की निंदा की है। माकपा ने एक बयान जारी कर कहा कि दुकान मालिकों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। साथ ही कहां कि उपद्रवियों का एक समूह राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सक्रिय है और सभी वर्गों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

वहीं, इस मामले पर भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है लेकिन अगर ऐसा कुछ हुआ है तो पुलिस को उचित कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News