Twitter ने PM Modi का अकाउंट हैक होने पर जारी किया बयान, जानें क्या कहा?

Twitter India ने बयान जारी कर बताया है कि जैसे हमें पीएम मोदी के अकाउंट में सेंध लगने की जानकारी मिली हमारी टीम तत्काल प्रभाव से ​एक्टिव हो गई थी। अभी तक अन्य अकाउंट के प्रभावित होने की सूचना नहीं है।

Update: 2021-12-12 05:01 GMT

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक होने वाली खबर सुबह से ही सुर्खियों में हैं। इस बात की गंभीरता को देखते हुए ट्विटर ने पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट ( PM Modi twitter account ) हैक होने को लेकर बयान जारी किया है। ट्विटर का बयान पीएमओ के ट्विट के कुछ घंटों बाद आया है। ट्विटर ( Twitter India ) ने कहा है कि जैसे ही हमें पीएम मोदी के अकाउंट में सेंध लगने की जानकारी मिली हमारी टीम तत्काल एक्टिव हो गई।

अन्य अकाउंट के प्रभावित होने के कोई संकेत नहीं

इस मसले पर ट्विटर इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि हमारी अबतक की जांच से पता चला है कि इस समय तक किसी अन्य अकाउंट के प्रभावित होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ कम्यूनिकेशन के लिए 24X7 लाइनें खुली हैं। जैसे ही हमें इस हैंकिंग गतिविधि के बारे में पता चला, हमारी टीम ने प्रभावित अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए तुरंत आवश्यक कदम उठाए। ट्विटर इंडिया ने कहा कि हमारी अबतक की जांच से पता चला है कि इस समय तक किसी और अकाउंट के प्रभावित होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।

ट्विटर की गड़बड़ी से नहीं हुई फेक न्यूज पोस्ट

ट्विटर इंडिया की आतंरिक जांच में यह पता चला है कि पीएम मोदी के अकाउंट में लगी सेंध ट्विटर के किसी सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से नहीं हुई थी।

हैकर्स ने इस बात का किया था दावा

बता दें कि बीती रात हैकर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक ट्विटर हैंडर @narendramodi हैक कर लिया था। रात 2 बजकर 11 मिनट पर इससे एक ट्वीट किया गया जिसमें दावा किया कि भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बिटकॉइन खरीदकर लोगों को बांट रही है। दो मिनट बाद ही इस ट्वीट को तुरंत डिलीट कर दिया गया और फिर 2 बजकर 14 मिनट पर इसी तरह का एक और ट्वीट किया गया। कुछ देर बाद उस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक स्क्रीनशॉट वायरल हो चुके थे। इसके बाद पीएमओ स्पष्टीकरण जारी कर कहा था कि फेक ट्विट पर ध्यान न दें।

Tags:    

Similar News