Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे का एक्शन, एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता पद से हटाया, क्या हैं इसके मायने

Uddhav Thackeray News: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उनको पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से शिवसेना पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है.

Update: 2022-07-02 03:10 GMT

Maharashtra : शिवसेना के 19 में से 10 सांसद भी आए भाजपा के साथ, अब सवाल उद्धव असली या शिंदे असली

Uddhav Thackeray News: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को हाल ही में सीएम बनें एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पार्टी ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना के सभी पदों से हटा दिया. गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिंदे को लिखे एक पत्र में ठाकरे ने उन पर 'पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 30 जून को एकनाथ शिंदे के नाम लेटर जारी करते हुए लिखा कि हाल ही में देखा गया कि आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए हैं. यही नहीं लेटर में यह भी कहा गया कि आपने स्वेच्छा से शिवसेना की सदस्यता छोड़ दी है. इसलिए आपके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है. उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना का प्रमुख होने के नाते मैं अपने इस अधिकार का उपयोग करते हुए एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पद से हटाता हूं. वहीं बीजेपी के साथ सरकार बनाने पर एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बीजेपी के साथ हमारा नैचुरल अलायंस है. हमने भी वही रास्ता अपनाया है. हमने कोई गलत रास्ता नहीं अपनाया.


अब शिवसेना की लड़ाई

बता दें कि महाराष्ट्र में 10 दिन तक चले सियासी ड्रामे के बाद 29 जून को उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद 1 जुलाई को भाजपा के समर्थन से शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने. वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी CM बनाया गया. CM बनने के बाद और उससे पहले भी एकनाथ शिंदे अपने गुट को असली शिवसेना बताते हुए कह रहे हैं कि वह बाल ठाकरे के हिंदुत्व के रास्ते पर चल रहे हैं.

Tags:    

Similar News