Uttar Pradesh News : घर में सो रहे परिवार के 4 बच्चों को सांप ने डसा, तीन की मौत, एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) में घर में सोते समय एक ही परिवार के चार बच्चों को सांप ने डस लिया, सांप के डसने के कारण सबसे छोटे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे बच्चे ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया...

Update: 2022-08-08 12:52 GMT

file photo

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) में आज सोमवार को तड़के घर में सोते समय एक ही परिवार के चार बच्चों को सांप ने डस लिया। सांप के डसने के कारण सबसे छोटे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे बच्चे ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं दो बच्चों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जिसमें से 1 बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल एक बच्चा अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है।

घर में जहरीले सांप ने 4 बच्चों को एक साथ डसा

उत्तर प्रदेश के बांदा शहर के राजपूत नगर में रहने वाले कामता राजपूत का पूरा परिवार और सोमवार को सवेरे सो कर उठा भी नहीं था कि तभी किसी जहरीले सांप ने एक साथ घर के चार बच्चों को डस लिया। बच्चों के रोने और चीखने की आवाजें सुनने पर परिवार के लोग कुछ कर पाते कि उससे पहले ही सबसे छोटे बेटे अमन ( 6 वर्ष ) की मौत हो गई। जिसके बाद आनन-फानन में रक्षा (14 वर्ष ) रचना ( 16 वर्ष ) और दीक्षा ( 8 वर्ष ) को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया।

मेडीकल कॉलेज पहुंचते ही एक बच्चे की हुई मौत

बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने तीनों बच्चों को इलाज के लिए दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही रक्षा ( 14 वर्ष ) की मृत्यु हो गई, जबकि रचना और दीक्षा की हालत गंभीर बताई जा रही थी। कुछ देर बाद इनमें से एक और बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं फिलहाल एक बच्चे की हालत अभी भी गंभीर है और उसका इलाज जारी है।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल पहुंचे

इस बीच कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत ने बताया है कि सर्पदंश के कारण अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं बच्चे का इलाज चल रहा है। इस घटना से परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं।

Tags:    

Similar News