Kanpur Accident : 31 मौतों के बाद कानपुर में फिर सड़क हादसा, नौबस्ता में डंपर ने ऑटो को रौंदा, पांच घायल दो गंभीर

आज गुरूवार सुबह फिर शहर के नौबस्ता थाना एरिया स्थित कानपुर-कबरई राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार डंपर ने सवारियों से भरी ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। ऑटो में टक्कर मारने के बाद डंपर के चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया और डंपर ऑटो के ऊपर चढ़ गया...

Update: 2022-10-06 08:42 GMT

31 मौतों के बाद कानपुर में फिर सड़क हादसा, नौबस्ता में डंपर ने ऑटो को रौंदा, पांच घायल दो गंभीर

Kanpur Accident : कानपुर में हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार एक अक्टूबर को 31 लोेगों की मौत अकेले कानपुर में सड़क हादसों के चलते हुई थी। बावजूद इसके प्रशासन की ढ़ील लगातार जारी है। आज गुरूवार सुबह फिर शहर के नौबस्ता थाना एरिया स्थित कानपुर-कबरई राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार डंपर ने सवारियों से भरी ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। ऑटो में टक्कर मारने के बाद डंपर के चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया और डंपर ऑटो के ऊपर चढ़ गया।

इस जोरदार टक्कर से ऑटो में पांच सवारियां दब गई। इस Accident के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों की सूचना पर नौबस्ता पुलिस व ट्रैफिक पुलिस मौक पर पहुंची। प्रशासन ने गैस कटर व ग्राइंडर से आटो कटवाया। JCB से डंपर हटवाने के बाद पुलिस ने ऑटो में फंसे घायलों को किसी तरह बाहर निकलवाने के बाद  उपचार के लिए हैलट में भर्ती कराया। चिकित्सकों के मुताबिक दो घायलों की हालत काफी नाजुक है। Accident के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ करीब सवा घंटे तक भीषण जाम लगा रहा। बवाल की आशंका के मद्देनजर DCP South प्रमोद कुमार भी आसपास के थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

हादसा गुरुवार 6 अक्टूबर की सुबह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) बैंक से 20 मीटर की दूरी पर हुआ। पुलिस के मुताबिक तौधकपुर निवासी राहुल की ऑटो है। राहुल की ऑटो को क्षेत्र का रहने वाला मन्नू किराए पर चलाता है। गुरुवार सुबह मन्नू, अपने साथी नंदी, महाजन और दो अन्य सवारी को लेकर गल्लामंडी से नौबस्ता बाईपास जा रहा था। नौबस्ता-हमीरपुर रोड पर स्थित आनंद बिहार की तरफ जाने वाले कट के पास मन्नू दोनों साथियों को उतारने के लिए ऑटो को हाईवे से दूसी तरफ मोड़ रहा था। इस बीच पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने ऑटो में टक्कर मार दी

टक्कर मारने के बाद डंपर ऑटो पर चढ़ गया। हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर नौबस्ता पुलिस पहुंची। थोड़ी देर में ट्रैफिक पुलिस भी पहुंच गई। गैस कटर, ग्राइंडर और JCB की मदद से ऑटो को काटने के बाद उसमें फंसे घायल लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया। घायलों को पुलिस ने तत्काल LLR Hospital में भर्ती कराया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस जाम को खुलवा सकी।

Accident को लेकर क्षेत्रीय लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय लोगों का कहना है कि Metro निर्माण की वजह से कानपुर-कबरई राष्ट्रीय राजमार्ग पर नौबस्ता बाईपास से लेकर मछरिया तिराहे तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ को खोद दिया गया है। Metro इस फुटपाथ पर अस्थाई सड़क का निर्माण कर रहा है। फुटपाथ को खोदने के बाद अब तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं किया गया। बारिश की वजह से काफी पानी भी भर चुका है। लोगों का पैदल निकलना भी दुश्वार हो चुका है।

सड़क से चूंकि हजारों की संख्या में भारी वाहनों की आमदरफ्त 24 घंटे रहती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस और जिला प्रशासन ने अभी तक भारी वाहनों खासतौर पर मौरंग-गिट्टी लादकर फर्राटा भरने वाले डंपरों की नो इंट्री नहीं की है। सुबह से लेकर पूरी रात तक भारी वाहन संकरी हो चुकी रोड पर फर्राटा भरते रहते हैं। जिसकी वजह से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

इतना ही नहीं बसंत बिहार में लगने वाली सब्जी मंडी को भी स्थानीय पुलिस अभी तक वहां से नहीं हटवा सकी है। फुटपाथ खोदने के बाद उस पर सब्जी के ठेले दर्जनों की संख्या में लगते हैं। शाम को यहां की स्थित और भी भयावह हो जाती है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यदि समय रहते जिला प्रशासन ने भारी वाहनों की नो इंट्री दिन में नहीं की और सब्जी मंडी को अन्यत्र शिफ्ट नहीं कराया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Tags:    

Similar News