UP : पीलीभीत के बाद अब लखीमपुर खीरी में PMGSY योजना के तहत बन रही सड़क का ग्रामीणों ने किया भंडाफोड़

Lakhimpur Kheri: कुछ लोगों ने मानक के विपरीत सड़क बनाने का आरोप लगाते हुए हाथों से ही तारकोल की परतें उखाड़नी शुरू कर दी। वहीं, इस रोड का ठेका लेने वाले ठेकेदार ने कहा कि, वह कैंसर की समस्या से जूझ रहा है...

Update: 2022-11-22 04:24 GMT

पीलीभीत के बाद अब लखीमपुर खीरी में PMGSY योजना के तहत बन रही सड़क का ग्रामीणों ने किया भंडाफोड़

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बाद अब लखीमपुर खीरी में सड़क निर्माण का भ्रष्टाचार सामने आया है। यह सड़क PMGSY के तहत बन रही है। मामला गोला गोकर्णनाथ के अमीर नगर से सरैया विलियम मार्ग पर बन रही सड़क में ठेकेदार द्वारा लगाये मजदूरों ने मिट्टी के उपर ही बजरी और तारकोल डालना शुरू कर दिया। 

इसे देखकर कुछ लोगों ने मानक के विपरीत सड़क बनाने का आरोप लगाते हुए हाथों से ही तारकोल की परतें उखाड़नी शुरू कर दी। वहीं, इस रोड का ठेका लेने वाले ठेकेदार ने कहा कि, वह कैंसर की समस्या से जूझ रहा है, कर्मचारियों ने बिना डस्ट हटाये बीसी करवा दी जिसके चलते यह समस्या हुई। विभागीय अधिकारी भी इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। 

ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क बनाने से पहले सफाई नहीं की गई। सड़क के उपर से ही बजरी और तारकोल डालकर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। दो दर्जन से ्दिक गावों को जोड़ने वाली सड़क पर घटिया सामग्री के प्रयोग के चलते सड़क जल्दी उखड़ जाएगी। ग्रामीणों की मांग है कि शासन-प्रशासन को लोक निर्माण में फैले भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेना चाहिए। 

सर्दी के बाद शुरू होगा काम

सड़क को बनवा रहे ठेकेदार संजीव चौहान के करीबी साइड इंचार्ज ने बताया कि रोड 9.86 किलेमीटर बननी है, जिसमें ठेकेदार द्वारा अभी प्लांट नहीं लगाया गया है। यह माल कहां से उठवाकर लगवाया जा रहा उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। सड़क की चौड़ाई 3.75 मीटर है। अभी 400 मीटर निर्माण होगा उसके बाद ठंड समाप्त होने पर काम शुरू किया जाएगा। 

मुझे कैंसर की शिकायत है- ठेकेदार

ठेकेदार का कहना है कि रोड पर G-3 कराया गया था लेकिन सफाई नहीं की गई है। जिसके बाद कर्मचारियों ने सीधे बीसी कर दी जिससे यह दिक्कत आई। मैं कैंसर की समस्या से जूझ रहा हूँ, इसके चलते मैं साइट पर पहुँच नहीं पाया। यह समस्या 2 मीटर में थी, इसके बदले मैंने 5 मीटर तक की पर्त उखड़वा दी है। सड़क बनने में कहीं गलती हो तो मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूँ।  

पीलीभीत में उजागर हुआ भ्रष्टाचार

बता दें कि इससे पहले पीलीभीत में भी 3 करोड़ 81 लाख रूपये की लागत से बन रही सड़क की गुणवत्ता की पोल खुली थी। जनपद के भगवंतापुर में रहने वाले सरदार गुरविंदर ने अपने हाथों से सड़क को उखाड़ दिया था। सड़क उखड़ने के बाद नीचे मिट्टी दिखाई पड़ी थी। इसका Video सोशल मीडिया में वायरल होकर चर्चा का विषय बन गया था। इस वीडियो को लेकर BJP सांसद वरूण गांधी ने PWD मंत्री जितिन प्रसाद को टैग कर ट्वीट किया था। 

Tags:    

Similar News