फर्जी आधार बनवाकर फरार हुए सपा MLA इरफान सोलंकी, सर्विंलास पर 30 से अधिक मोबाइल- हरी झंडी के इंतजार में बुलडोजर

MLA Irfan Solanki: इरफान को फरार कराने में एक स्कूटी व टैक्सी का इस्तेमाल किया गया। स्कूटी का नंबर MH47 BA3849 और टैक्सी का नंबर SH03 CG5636 है। दिल्ली से मुंबई जिस फ्लाइट में इरफान गये थे, उसकी संख्या 6E2138 पुलिस को प्राप्त हुई है। उन्हें C-31 सीट एलॉट हुई थी...

Update: 2022-11-30 06:07 GMT

फर्जी आधार बनवाकर फरार हुए सपा MLA इरफान सोलंकी, सर्विंलास पर 30 से अधिक मोबाइल- हरी झंडी के इंतजार में बुलडोजर

MLA Irfan Solanki: कानपुर के जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में आगजनी और रंगदारी समेत गंभीर मामलों के आरोपी बनाए गये सपा MLA इरफान सोलंकी, अशरफ अली के नाम का आदार कार्ड व अन्य दस्तावेज बनवाकर फरार हो गये। पुलिस की जांच में सामने आया है कि विधायक पहले दिल्ली गये और वहां से फ्लाइट पकड़कर मुंबई चले गये। 

इस खुलासे के बाद अब पुलिस ने इरफान व उनके भाई रिजवान पर सहित 9 आरोपियों पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार कराने की और धाराएं बढ़ाई हैं। इससे पहले मंगलवार शाम को पुलिस ने इरफान सोलंकी की मददगार कानपुर महिला सभा की पूर्व अध्यक्ष समेत 4 को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि इरफान अभी देश में ही है। 

बता दें कि इरफान व उनके भाई रिजवान सहित 50 अज्ञात लोगों पर 8 नवंबर को आगजनी व रंगदारी के अलावा अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। तब से दोनों फरार चल रहे हैं। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि तलाश के दौरान पता चला कि इरफान सोलंकी ने अशरफ अली के नाम से फर्जी आधार व अन्य दस्तावेज बनवाए। रिजवान ने भी एक फर्जी आईडी बनवाई है। 

ज्वाइंट सीपी ने आगे कहा कि, इस काम में विधायक की परिचित व सपा नेत्री नूरी शौकत, उसके भाई अशरफ अली उर्फ शेखू नूरी, मौसा इसरत, नूरी के ड्राइवर अम्मार इलाही उर्फ अली, इरफान सोलंकी का साला अनवर मंसूरी, अख्तर मंसूरी व अली नाम के लोगों ने मदद की।पुलिस ने सभी को आरोपी बनाया है। साथ ही नूरी शौकत, अम्मार इलाही, अनवर मंसूरी व अख्तर को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, इस संबंध में इमिग्रेशन को जानकारी दी गई है ताकि विधायक देश ना छोड़ सकें। 

हिरासत में बहन करीबियों पर शिकंजा 

सपा विधायक इरफान व उनके भाई रिजवान की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है। इससे पहले पुलिस ने इरफान की बहन को हिरासत में लिया। कई घंटे महिला थाने में पूछताछ चली। इसके अलावा एक सपा नेता समेत अन्य करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है।  सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने लगभग 30 से ज्यादा मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाये गये हैं। इन सभी पर इरफान के संपर्क करने की संभावना जताई गई है। 

सपा MLA ने खड़ा किया सुरक्षा पर सवाल?

पुलिस FIR में नूरी शौकत का भाई अशरफ अली भी आरोपी बनाया गया है। इसी नाम के दस्तावेज इरफान ने तैयार कराए। पुलिस के मुताबिक दस्तावेज में नाम अशरफ अली दर्ज है। पता भी उसी का था, लेकिन फोटो इरफान सोलंकी की लगाई गई। हैरानी की बात तो ये है कि एयरपोर्ट पर इरफान इन्हीं फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर आसानी से निकल गये। सुरक्षाकर्मी उन्हें पकड़ नहीं सके, ये गंभीर मसला है। जबकि विकास दुबे जैसे जैसे शातिर को साधारण सुरक्षा गार्ड ने लाठी की दम पर पकड़ लिया था। 

पुलिस ने ये जुटाए पुख्ता साक्ष्य 

पुलिस के मुताबिक इरफान को फरार कराने में एक स्कूटी व टैक्सी का इस्तेमाल किया गया। स्कूटी का नंबर MH47 BA3849 और टैक्सी का नंबर SH03 CG5636 है। दिल्ली से मुंबई जिस फ्लाइट में इरफान गये थे, उसकी संख्या 6E2138 पुलिस को प्राप्त हुई है। उन्हें C-31 सीट एलॉट हुई थी। दोनों एयरपोर्ट के CCTV फुटेज भी पुलिस ने जुटाए हैं। जिसमें इरफान व उनके मददगार दिख रहे हैं। साक्ष्यों के आधार पर शिकंजा कसना तय है। 

अदालत से मिली कुर्की की छूट 

हिरासत में लिये गये सपा नेता के अलावा इरफान के करीबियों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। इसके साथ ही पुलिस अब कुर्की की तैयारी कर रही है। कोर्ट ने इसके लिए अनुमति भी दे दी है। जल्द ही पुलिस इस संबंध में मुनादी कराकर नोटिस चस्पा करेगी और कुर्की की कार्वाई करेगी।  

Tags:    

Similar News