Gonda News : गोंडा में पूछताछ के लिए थाने लाए गये युवक की कस्टडी में मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

Gonda Custodial Death : उत्तर प्रदेश के जनपद गोंडा में पूछताछ के लिए बुलाए गए एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने पुलिस पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है।

Update: 2022-09-15 06:40 GMT

Gonda News : गोंडा में पूछताछ के लिए थाने लाए गये युवक की कस्टडी में मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

Gonda Custodial Death : उत्तर प्रदेश के जनपद गोंडा में पूछताछ के लिए बुलाए गए एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने पुलिस पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान युवक की तबीयत बिगड़ गई। इस वजह से पुलिसकर्मियों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक को पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर की हत्या के मामले में पुलिस स्टेशन में बुलाया था।

जानकारी के मुताबिक मामला शहर के थाना नवाबगंज क्षेत्र के अंतर्गत जैतपुर माझा गांव का है। इस गांव में झोलाछाप डॉक्टर की हत्या के मामले में देवनारायण यादव नाम के युवक को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन बुधवार 14 संतंबर की शाम उसकी पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। पुलिस के बुलाने पर दोपहर करीब तीन बजे देवा अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचा। उसके दो घंटे बाद पुलिस की पूछताछ के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। मृतक युवक देवनारायण उर्फ देवा बिजली में संविदा कर्मी लाइनमैन के तौर पर नौकरी करता था।

Full View

पुलिसकर्मियों ने तबीतय बिगड़ने की दी सूचना

मृतक युवक के ताऊ राज बहादुर यादव का आरोप है कि हत्या के मामले में पुलिस ने बेटे का थाने बुलाया था। बुधवार को लगभग तीन बजे नवाबगंज के थाने के कोतवाल ने एसओजी वालों को लड़का सौंप दिया था। उसके बाद बताया गया कि लड़का बेहोश हो गया है जिला अस्पताल में देख लो आकर लेकिन जब तक अस्पताल पहुंचे तो बेटे की मौत हो चुकी थी। मृतक युवक के बड़े पापा का आरोप है कि पुलिस वालों ने युवक की हत्या कर दी है। बेटे की मौत पर परिजन इंसाफ मांग रहे हैं।

क्या कहना है एसपी का?

इस मामले को लेकर एसपी आकाश तोमर का कहना है कि, 'जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए थाने में लाया गया था और उससे पूछताछ की जा रही थी। फिर पता चला है कि उसकी तबीयत खराब हुई थी, उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि मृतक युवक के परिजन की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। युवक का पोस्टमार्टम पैनल से कराया जाएगा और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News