Ladakh Road Accident: लद्दाख के तुरतुक में सड़क दुर्घटना में सेना के 7 जवान शहीद, Shyok River में गिरा वाहन, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Ladakh Road Accident: लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। हादसे में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए और कई जख्मी बताए जा रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से इस खबर की जानकारी दी है।

Update: 2022-05-27 12:04 GMT

Ladakh Road Accident: लद्दाख के तुरतुक में सड़क दुर्घटना में सेना के 7 जवान शहीद, Shyok River गिरा वाहन, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Ladakh Road Accident: लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। हादसे में भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो गए और कई जख्मी बताए जा रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से इस खबर की जानकारी दी है। भारतीय सेना के सूत्र ने बताया कि लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना द्वारा पश्चिमी कमान स्थानांतरित किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लद्दाख में 26 सैनिकों को लेकर जा रहा वाहन गुरुवार को श्‍योक नदी में गिर गया, हादसे में सात सैनिकों की मौत हो गई। 26 जवानों का एक दल परतापुर के ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के फॉरवर्ड एरिया की ओर जा रहा था। करीब 9 बजे थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसल गया और श्योक नदी में गिर गया।

वाहन करीब 50-60 फीट नीचे गिरा। सभी 26 जवानों को निकालकर परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया। हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया, उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन सात जवानों की मौत हो गई है और कई को गहरी चोटें आई हैं।

सड़क हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ। शुक्रवार को 26 जवानों का एक दल परतापुर के ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के फॉर्वर्ड लोकेशन की ओर बढ़ रहा था। सुबह लगभग 9 बजे वाहन सड़क से फिसल गया और श्योक नदी में गिर गया। सड़क से नदी की गहराई लगभग 50-60 फीट तक है। इसके चलते वाहन में सवार सभी जवानों को गंभीर चोटें आईं। इनमें से सात ने दम तोड़ दिया। इन सभी 26 जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल में पहुंचाया गया। लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया है।

Tags:    

Similar News