Prayagraj News: डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मुसम्मी का जूस, मरीज की मौत

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में एक बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के एक अस्पताल में डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा (Plasma) की जगह मौसमी जूस (Orange juice) चढ़ा दिया गया है, जिससे उसकी मौत हो गई।

Update: 2022-10-21 07:01 GMT

Prayagraj News: डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मुसम्मी का जूस, मरीज की मौत 

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में एक बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के एक अस्पताल में डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा (Plasma) की जगह मौसमी जूस (Orange juice) चढ़ा दिया गया है, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों से शिकायत की है।

वही मामला सामने आने के बाद सीएमओ के आदेश पर अस्पताल को सील कर दिया गया है। हालांकि घटना के संबंध में स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। वही निजी अस्पताल के मालिक ने दावा किया हैं कि प्लेटलेट्स (Platelets) किसी अन्य चिकित्सा केंद्र से लाए गए थे और तीन यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने के बाद मरीज को दिक्कत होने लगी थी। जिसके बाद मरीज प्रदीप पांडेय की हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद उसे शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) वायरल होने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिला प्रशासन को अस्पताल के मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

उपमुख्यमंत्री पाठक ने ट्वीट किया,'जनपद प्रयागराज में झलवा स्थित ग्लोबल अस्पताल द्वारा डेंगू के मरीज (Dengue Patients) को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्बी का जूस चढ़ा देने के वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा दिए आदेशों के क्रम में अस्पताल को तत्काल सील कर दिया गया है और प्लेट्लेट्स पैकेट को जांच के लिए भेजा गया है। यदि अस्पताल प्रबंधन दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News