Rampur UP By-Election Results : आजम खान के गढ़ रामपुर में खिला कमल, आकाश ने सपा प्रत्याशी राजा को हराया

Rampur UP By-Election Results : रामपुर सदर सीट पर आजम खान की करीबी आसिम राजा सपा उप चुनाव हारे।

Update: 2022-12-08 10:27 GMT

Rampur UP By-Election Results : आजम खान के गढ़ रामपुर में खिला कमल, आकाश ने सपा प्रत्याशी राजा को हराया

Rampur UP By-Election Results : उत्तर प्रदेश के रामपुर यानि आजम खान (Azam Khan) के गढ़ में भाजपा का कमल खिल गया। बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने रामपुर शहर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली है। बीजेपी प्रत्याशी सक्सेना ने 33,702 वोटों से ये जीत दर्ज की है।

दरअसल, रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना और सपा उम्मीदवार आसिम रजा के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी। 31वें राउंड के बाद भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना आगे चल रहे हैं। आसिम रजा को 46412 और बीजेपी के आकाश सक्सेना को 72,115 वोट मिले। अभी 2 राउंड काउंटिंग बाकी है।

इस बीच खबर यह है कि रामपुर से सपा प्रत्याशी आसीम रजा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। वे काउंटिंग सेंटर से निकल चुके हैं। पूर्व विधायक आजम खान के सजायाफ्ता होने के बाद खाली हुई रामपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह 8 बजे से जारी है।

बता दें कि 5 दिसंबर को हुए मतदान में करीब 34 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 45 सालों में यह सबसे कम मत प्रतिशत है। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर रामपुर उपचुनाव को रद्द करने की भी मांग की गई थी। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सरकारी मशीनरियों का दुरूपयोग कर उनके वोटरों को घरों से निकलने नहीं दिया। वीरे भाजपा का कहना है कि हार के डर सपा पहले ही बहाने तलाशने लगी है।

बता दें कि रामपुर में सपा प्रत्याशी आसिम रजा की हार समाजवादी पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटाका है। आजम .खान ने कभी सोचा नहीं होगा कि उन्हें रामपुर में हार का मुंह देखना पड़ सकता है। मुस्लिम बाहुल्य इलाके वो भी रामपुर में सपा ही हार आजम खान के लिए किसी अवसाद से कम नहीं है। वह योगी सरकार के निशाने पर पहले से ही हैं। उनके परिवार के सदस्यों में कई-कई मुकदमें दर्ज हैं। 

Tags:    

Similar News