हरियाणा के शिक्षा मंत्री की शिक्षा पर उठ रहे सवाल, दो लाइन में ही कर डाली 8 गलतियां

Update: 2020-03-14 09:47 GMT

शिक्षामंत्री ने महज एक पैराग्राफ के अंदर ही छह से ज्यादा गलतियां कर दी। ऐसे में हरियाणा के शिक्षामंत्री की शिक्षा पर ही सवाल उठने शुरु हो गए हैं...

जनज्वार। हरियाणा के शिक्षामंत्री इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं। दरअसल सरकार की ओर से स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के दावे तो किए जाते रहे हैं लेकिन जमीन पर हकीकत तो कुछ और ही है। शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर की हिंदी अगर आप पढ़ेंगे तो हैरान रह जाएंगे। शिक्षामंत्री ने महज एक पैराग्राफ के अंदर ही 8 से ज्यादा गलतियां कर दी। ऐसे में हरियाणा के शिक्षामंत्री की शिक्षा पर ही सवाल उठने शुरु हो गए हैं।

बरों के मुताबिक शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने होली के पहले दिन सोमवार 9 मार्च को यमुनानगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय इब्राहिमपुर में छापेमारी की थी। इस दौरान शिक्षक बिना किसी एप्लीकेशन के गायब मिले थे। जिसके बाद शिक्षामंत्री ने बिना छुट्टी लिए गायब मिले प्राइमरी हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया था। वहीं दो अन्य शिक्षकों को रिलीव कर दिया था।

 

संबंधित खबर : तेजी से डूब रहा हरियाणा का चावल उद्योग, सरकार कर रही इग्नोर तो मिल मालिक हुए पलायन को मजबूर

न्होंने वहां मौजूद शिक्षक से हाजिरी रजिस्टर मंगाकर चेक किया तो प्राइमरी हेड टीचर सुरेंद्र बिना कोई छुट्टी दिए गायब मिले। इस पर मंत्री ने उन्हें तत्काल सस्पेंड करने के आदेश दे दिए। इसके बाद दो अन्य टीचर रामफल और शिवकुमार की सेवा समाप्ति के आदेश दिए हैं। ये दोनो शिक्षक रिटायरमेंट के बाद नियुक्त किए गए थे। ये दोनों भी इसी तरह बिना कोई छुट्टी लिए गायब थे।

Full View कंवरपाल ने कहा कि इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं। इस समय टीचरों को ड्यूटी पर रहना चाहिए। यदि किसी को छुट्टी चाहिए तो इसके लिए एप्लीकेशन देना होगा। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी टीचर इस तरही की लापरवाही करेगा उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News