शिया नेताओं ने कहा प्रतिबंधित हो तब्लीगी जमात, आत्मघाती दस्ता का भी लगाया आरोप

Update: 2020-04-03 07:28 GMT

योगी कैबिनेट के एकमात्र मुस्लिम मंत्री ने कहा, जब पूरा देश एकजुट होकर कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ रहा है, तब ऐसे वक्त में एक चरमपंथी संगठन ने भारत-विरोधी कार्य को अंजाम दिया है...

लखनऊ, जनज्वार। बरेली के दरगाह आला हजरत के बाद अब शिया धर्मगुरु देश में तब्लीगी जमात पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात को लेकर शुरू हुए विवाद से पूरे देश के इस धार्मिक जमात को लेकर बवाल मच गया है।

हां योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने तब्लीगी जमात को एक चरमपंथी संगठन बताया, वहीं शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी ने कहा कि संगठन ने आत्मघाती हमलावर तैयार किए हैं।

दोनों नेताओं ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में कथित संलिप्तता को लेकर तब्लीगी जमात जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता बोले, जमाती सच नहीं बोलेंगे और मानवाधिकार के डर से पुलिस नहीं पीटेगी इसलिए बने नार्को पॉलीग्राफ ब्रेनमैपिंग कानून

योगी सरकार में एकमात्र मुस्लिम चेहरा मोहसिन रजा ने कहा कि "जब पूरा देश एकजुट होकर कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ रहा है, तब ऐसे वक्त में एक चरमपंथी संगठन ने भारत-विरोधी कार्य को अंजाम दिया है। उन्होंने कार्यक्रम पर रोक न लगाकर सरकारी आदेश की अवहेलना की है। संगठन की अंतर्राष्ट्रीय फंडिंग पर भी गौर करना चाहिए और कानूनी कार्रवाई भी की जानी चाहिए।"

यह भी पढ़ें : अमित शाह तब्लीगी जमात में शामिल हुए 960 मुस्लिम विदेशियों के झूठ पर हुए सख्त, दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

ससे पहले जारी किए गए एक वीडियो के माध्यम से शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी ने आरोप लगाया था कि तब्लीगी जमात ने जानबूझकर अपने अनुयायियों को कोरोनावायरस से संक्रमित किया और उन्हें भारत भेज दिया, ताकि यहां के ज्यादा से ज्यादा लोग संक्रमित हो जाएं।

न्होंने आगे कहा, "ऐसी मानसिकता वाले लोग मौत के हकदार हैं और इससे कम कुछ भी नहीं। ऐसे संगठन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।"

संबधित खबर : सरकार है अपराधी? तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, फिर भी सोती रही सरकार

हीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाले उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात के संयोजक मौलाना सईद द्वारा दिया गया बयान देश की सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ सकता है।

संबंधित खबर : तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 1,804 को रखा एकांतवास में

न्होंने आगे कहा, "तब्लीगी जमात दिल्ली और केंद्र सरकारों के निदेशरें के विरुद्ध गए, जिसके अनुसार 50 से अधिक लोगों के जमावड़े पर रोक लगाई गई थी। उन्होंने निर्दोष लोगों को जोखिम में डाला ही साथ ही निषेधात्मक आदेश (सीआरपीसी की धारा 144) का उल्लंघन भी किया। संगठन को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित कर देना चाहिए।"

यह भी पढ़ें : निजामुद्दीन की घटना के बाद कोरोना गया तेल लेने, मीडिया ने फैलाना शुरू किया नफरत का वायरस

न्होंने आगे कहा, "जमात के संयोजक का कहना है कि सम्मेलन को गैर-मुस्लिम निशाना बना रहे हैं और युवाओं को अपने भाइयों का साथ देने के लिए कह रहे हैं। ये सभी बयान सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ सकते हैं।"

Tags:    

Similar News