लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हमला करने वालों पर योगी सरकार ने लगाई रासुका

Update: 2020-04-03 09:36 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को दिये लव जिहाद की घटनाओं पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश 

गृहविभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा पुलिस लॉकडाउन के दौरान लोगों को बाहर ना आने देने का कर्तव्य निभा रही है। राज्य में ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनमें पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमले किए गए...

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को उन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है जिन्होंने लॉकडाउन लागू करने के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला किया। सरकार ने कहा कि पुलिस कर्मियों पर हमले की कई घटनाओं के मद्देनजर रासुका की कार्रवाई का कदम उठाया गया।

गृहविभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पुलिस लॉकडाउन के दौरान लोगों को बाहर ना आने देने का कर्तव्य निभा रही है। राज्य में ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनमें पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमले किए। ऐसे व्यक्तियों को हिरासत में लेने के साथ ही उनपर रासुका लगाने का का फैसला किया गया है।

संबंधित खबर : लॉकडाउन- घर लौटे पति को चोखे में दी नींद की गोलियां, सोते ही पत्नी ने काट दिया गला

न्होंने कहा कि इस कार्रवाई का मकसद उन लोगों को हिरासत में लेना है जो लॉकडाउन को हल्के में ले रहे हैं और यहां तक ​​कि उन्हें रोकने पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर रहे हैं।

न्होने कहा कि मुजफ्फरनगर में ऐसी ही एक घटना में एक उप-निरीक्षक और एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए थे जब वे लॉकडाउन लागू करने की कोशिश कर रहे थे। ग्रामीणों के एक समूह द्वारा 1 अप्रैल को उनपर हमला किया था।

Full View टीम मुजफ्फर नगर में मोरना गाँव के इलाके में गश्त कर रही थी और बाहर जमा हुए लोगों को घर के अंदर जाने को कह रही थी। जब ग्रामीणों को निषेधात्मक आदेशों का पालन करने के लिए कहा गया तो उन्होंने पुलिस कर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जबकि उनमें से कुछ ने अधिकारियों पर लोहे की रोड से भी हमला करना शुरू कर दिया।

संबंधित खबर : कोरोना इलाज की मुश्किलों को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले डॉक्टर को ममता ने भेजा जेल

न्होंने कहा कि राज्य में कुछ अन्य ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं जिनमें लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Tags:    

Similar News