Anand Mahindra : '...उसे बिजनेस एसोसिएट बनाओ', रिक्शा चलाकर जीवन यापन करने वाले विकलांग को आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का न्योता

Anand Mahindra : रिक्शा चलाकर जीवन यापन करने वाले एक विकलांग व्यक्ति को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नौकरी का न्योता दिया...

Update: 2021-12-27 13:24 GMT

(आनंद महिंद्रा ने विकलांग रिक्शा चालक को दिया जॉब ऑफर)

Anand Mahindra : सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। अब उन्होंने एक नया वीडियो साझा कर लोगों का दिल जीता है। वीडियो में एक शख्स हंसते मुस्कराते हुए एक विकलांग व्यक्ति अपने जीवन यापन के लिए रिक्शा चलाते हुए दिखाई दे रहा है जबकि उसके हाथ और पैर भी नहीं हैं।

वीडियो साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, इसे आज मैंने अपनी टाइमलाइन से प्राप्त किया। पता नहीं यह कितना पुराना है या कहां का है, लेकिन मैं इस सज्जन से चकित हूं जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामने किया बल्कि उसके पास जो है उसके लिए आभारी है। उन्होंने अपने सहयोगी राम का नाम लेते हुए पूछा, महिंद्रा लॉजिस्टिक लिमिटेड उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?

वीडियो में दिख रहा व्यक्ति किसी के सवालों का हंसते हुए जवाब देते हुए दिखाई दे रहा है जिसमें वह बता रहा है कि उसकी मॉडिफाइड गाड़ी में स्कूटर का इंजन लगा है। सामने की तरफ बाइक की हैड लैम्प लगी है। हाथ न होते हुए भी वह गाडी़ के हैंडल को बड़ी आसानी से मोड़ते हुए नजर आ रहा है। एक्सीलेटर देकर और ब्रेक लगाकर दिखा रहा है। हैंडल के एक साइड में स्विच दिया है जिसे दबाने पर गाड़ी स्टार्ट हो जाती है। 

खबरों के मुताबिक यह विकलांग व्यक्ति द्वारा रिक्शा दौड़ने का यह वीडियो दिल्ली की सड़कों का है। वो इस गाड़ी को पांच सालों से चला रहा है। वीडियो में वह बताता है कि उसके घर में पत्नी के साथ दो छोटे बच्चे हैं। पिताजी बूढ़े हो चुके हैं। परिवार की देखभाल और खर्च के लिए वो इस गाड़ी को चलाते हैं। जो शख्स उनका वीडियो बना रहा है वह भी उनके इस साहस की जमकर तारीफ करता है। कुछ पैसे भी देता है। साथ ही कहता है जिन लोगों के हाथ पैर होते हैं वे भी काम नहीं करते। तुम स्कूटर चला रहे हो कमाल है। 

आनंद महिंद्रा का ये ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दो-तीन घंटे में ही इस वीडियो 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं वीडियो को 1632 लोगों ने रिट्वीट किया है। 10 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं। 

Tags:    

Similar News