Top
बिहार चुनाव 2020

मतों के लिहाज से इस बार सबसे बड़ी जीत माले के उम्मीदवार की, जबकि सबसे छोटी जदयू प्रत्याशी की

Janjwar Desk
11 Nov 2020 2:16 PM GMT
मतों के लिहाज से इस बार सबसे बड़ी जीत माले के उम्मीदवार की, जबकि सबसे छोटी  जदयू प्रत्याशी की
x
इस बार के चुनाव में सबसे बड़े अंतर से जीत सीपीआई माले को मिली, 2020 के विधानसभा चुनाव में बलरामपुर विधानसभा सीट से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया माले के उम्मीदवार महबूब आलम ने सबसे बड़े अंतर से जीत का रिकॉर्ड बनाया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इनमें से कई सीटों पर मुकाबला एकतरफा रहा और बड़े अंतर से जीत-हार हुई तो कई सीटों पर भारी कशमकश रही और नतीजा काफी मामूली मतों के अंतर से तय हुआ। आइए जानते हैं कि किन सीटों परबड़े अंतर से जीत-हार हुई और कहां सबसे कम अंतर से।

इस बार के चुनाव में सबसे बड़े अंतर से जीत सीपीआई माले को मिली। 2020 के विधानसभा चुनाव में बलरामपुर विधानसभा सीट से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया माले के उम्मीदवार महबूब आलम ने सबसे बड़े अंतर से जीत का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वीआईपी के कैंडिडेट अरुण कुमार झा को 53597 वोटों के भारी अंतर से हराया।

दूसरी बड़ी जीत पूर्णिया जिला के अमौर सीट पर एआईएमआईएम के उम्मीदवार अख्तरुल इमान शाहीन को हासिल हुई। उन्होंने जेडीयू कैंडिडेट सभा जफर को 52296 वोटों से शिकस्त दी। अख्तरुल ईमान एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

उधर बक्सर जिला के ब्रह्मपुर विधानसभा सीट पर आरजेडी के शंभू नाथ यादव ने एलजेपी के कैंडिडेट हुलास पांडे को 51141 वोटों से हरा कर इस बार की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

वहीं आरा जिला के संदेश विधानसभा सीट पर आरजेडी की प्रत्याशी किरण देवी ने जेडीयू के विजेंद्र यादव को 50607 वोट से हराया। भोजपुर के अगिआंव विधानसभा सीट से माले के मनोज मंजिल ने जेडीयू के प्रभुनाथ प्रसाद को 48550 वोटों के भारी अंतर से हराया।

अब इस बार के विधानसभा चुनाव में मतों के हिसाब से सबसे छोटी जीत किन्हें मिली, यह जानते हैं। जदयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रमोद मुखिया ने इस बार मतों के लिहाज से सबसे छोटी जीत हासिल की है। नालंदा जिला के हिलसा विधानसभा सीट पर उन्होंने राजद के शक्ति सिंह यादव को महज 13 वोटों के मामूली अंतर से हराने में सफलता हासिल की।

वहीं मुंगेर जिला के बरबीघा विधानसभा सीट से जेडीयू के सुदर्शन कुमार ने कांग्रेस के गजानन शाही को सिर्फ 113 वोटों से हराया। उधर कैमूर जिला के रामगढ़ विधानसभा सीट पर आरजेडी के सुधाकर सिंह ने बसपा के अंबिका सिंह को महज 189 वोटों से शिकस्त दी।

जबकि मटिहानी सीट पर एलजेपी के राजकुमार सिंह ने जेडीयू के बोगो सिंह को सिर्फ 333 वोटों के मामूली अंतर से हराया। उधर गोपालगंज जिला के भोरे (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर जेडीयू के सुनील कुमार ने माले के उम्मीदवार जितेंद्र पासवान को 462 वोट से मात दी।

Next Story

विविध

Share it