Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

महागठबंधन छोड़ जल्द ही एनडीए में जा सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा

Janjwar Desk
26 Sep 2020 7:37 AM GMT
महागठबंधन छोड़ जल्द ही एनडीए में जा सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा
x

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (File photo)

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के भी महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थाम लेने के कयास लगाए जाने लगे हैं, वैसे इन कयासों के पीछे ठोस कारण भी हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार चुनावों के तारीखों का एलान हो चुका है। राजनीतिक दलों और गठबंधनों में इधर से उधर और उधर से इधर आने-जाने का सिलसिला भी लगातार चल रहा है। इस बीच राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के भी महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थाम लेने के कयास लगाए जाने लगे हैं। वैसे इन कयासों के पीछे ठोस कारण भी हैं।

24 सितंबर को रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई थी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं ने महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट को बदले जाने की बात कही थी।

महागठबंधन में वैसे तो अभी आधिकारिक रूप से सीएम कैंडिडेट की घोषणा नहीं हुई है, पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सीएम कैंडिडेट होंगे, यह लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में सीएम कैंडिडेट बदले जाने की मांग करना सीधे तौर पर महागठबंधन से अलग होने के रास्ते की तलाशी माना गया।

24 सितंबर की उस बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि पार्टी ने उनको सारे निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया है और वे जल्द ही निर्णय लेंगे। उसके बाद पार्टी नेताओं के जिस तरह के बयान आ रहे हैं, वे सीधे तौर पर महागठबंधन से अलगाव का इशारा कर रहे हैं। पार्टी के कई वरीय नेता खुलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे हैं।

ऐसे में यह लगभग तय माना जा रहा है कि जल्द ही कुशवाहा आधिकारिक तौर पर महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थाम लेने की घोषणा कर सकते हैं। वैसे उपेंद्र कुशवाहा पहले एनडीए के साथ ही थे और वे केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। उल्लेखनीय है कि हम पार्टी सुप्रीमो जीतनराम मांझी भी कुछ समय पहले महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थाम चुके हैं। मांझी भी पहले एनडीए में ही थे।

Next Story

विविध