Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Jharkhand Crime News : जादू टोने के शक में महिला ने की जेठ-जेठानी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, थाने में किया सरेंडर

Janjwar Desk
23 April 2022 12:52 PM GMT
Jharkhand Crime News : जादू टोने के शक में महिला ने की जेठ-जेठानी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, थाने में किया सरेंडर
x

जादू टोने के शक में महिला ने की जेठ-जेठानी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

Jharkhand Crime News : झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumala) जिले में एक महिला ने डायन जादू टोना के अंधविश्वास के चलते एक दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी...

Jharkhand Crime News : झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumala) जिले में एक महिला ने डायन जादू टोना के अंधविश्वास के चलते एक दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। बता दें कि यह वारदात बीते शुक्रवार 22 अप्रैल के देर रात की है। यहां महिला ने जादू टोने के शक में अपने ही जेठ जेठानी की हत्या कर दी और उसके बाद थाने में जाकर सरेंडर भी कर दिया।

यह है पूरा मामला

इस मामले में पुलिस का कहना है कि चैनपुर थाना क्षेत्र के सदान बुकमा गांव में सुमित्रा देवी नामक एक महिला ने अपने जेठ लुदरा बड़ाइक और उसकी पत्नी फूलमती देवी पर अचानक हमला कर दिया। महिला ने कुल्हाड़ी से लगातार वार कर दोनों की हत्या कर दी।

थाने में किया आत्मसमर्पण

इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद महिला रात में ही वह कुल्हाड़ी लेकर चैनपुर थाना पहुंच गयी और पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। थाना जाने से पहले सुमित्रा ने पूरे गांव में शोर मचाकर सबको बताया कि उसने ही अपने जेठ और गोतनी की हत्या की है। पुलिस ने इस मामले में सुमित्रा देवी के बेटे रवींद्र बड़ाइक को भी हिरासत में लिया है।

इसलिए हुआ जादू टोने का शक

आरोपी सुमित्रा देवी का कहना है कि उसका बच्चा काफी दिनों से बीमार चल रहा था। इससे शक था कि उसके जेठ और जेठानी ने डायन बिसाही (Black Magic) कर बच्चे को बीमार कर दिया है। इसी वजह से उसने शुक्रवार की रात दोनों की हत्या कर दी। सोचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

इस मामले में क्या कहते है ग्रामीण

इस मामले में गांव के लोगों का कहना है कि बेटे शुक्रवार के दिन में ही लुदरा चीक बड़ाइक और फूलमती देवी ने गांव में बताया था कि सुमित्रा देवी उन्हें डायन बिसाही कह रही है। इसको लेकर गांव में एक मीटिंग भी हुई थी। इस मामले को अपने स्तर पर रफा दफा करने की कोशिश भी की गई थी लेकिन बावजूद उसके बीते शुक्रवार को आरोपी महिला सुमित्रा देवी ने अपने जेठ जेठानी पर धारदार कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिससे उनकी हत्या हो गई।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध