Top
कोविड -19

CM केजरीवाल ने PM मोदी को मीटिंग में ऐसा क्या गलत कह दिया जो बन गया BJP का 'लीक कांड'

Janjwar Desk
23 April 2021 1:26 PM GMT
CM केजरीवाल ने PM मोदी को मीटिंग में ऐसा क्या गलत कह दिया जो बन गया BJP का लीक कांड
x
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि आज, मुख्यमंत्री का भाषण 'लाइव' साझा किया गया क्योंकि केंद्र सरकार से ऐसा कोई निर्देश, लिखित या मौखिक कभी नहीं आया है कि बातचीत को लाइव साझा नहीं किया जा सकता है....

जनज्वार डेस्क। राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति और ऑक्सिजन की कमी को लेकर चल रही वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टोका। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा इस तरह की इन हाउस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट करना प्रोटोकाल के खिलाफ है।

बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणयों के टेलीविजन पर प्रसारण से विवाद पैदा हो गया। केंद्र सरकार के अधिकारियों ने उन पर राजनीति करने का आरोप लगाया। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए अपनी बात रखी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि आज, मुख्यमंत्री का भाषण 'लाइव' साझा किया गया क्योंकि केंद्र सरकार से ऐसा कोई निर्देश, लिखित या मौखिक कभी नहीं आया है कि बातचीत को लाइव साझा नहीं किया जा सकता है।

बयान में कहा गया है, 'इस तरह की बातचीत के कई मौके आए हैं जहां लोक महत्व के मामलों को साझा किया गया, जिनमें कोई गोपनीय जानकारी नहीं थी। हालांकि, अगर कोई असुविधा हुई है तो हमें इस बात का बहुत अफसोस है।'

केंद्र के अधिकारियों ने आरोप लगाया कि निजी बातचीत को प्रसारित करने के फैसले के साथ वह 'निचले स्तर पर' उतर गए हैं। बैठक के दौरान केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को सेना के जरिए सभी ऑक्सिजन संयंत्रों को अपने कब्जे में ले लेना चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले ऑक्सिजन टैंकरों की सुचारू आवाजाही के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को निर्देश देने का प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया।

Next Story

विविध

Share it