Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Betul MP : दलित युवक से शादी करने पर बाल काटकर जूठन खिलाने की सजा, पिता ने बेटी का नर्मदा में डुबकी लगवाकर कराया शुद्धिकरण

Janjwar Desk
29 Oct 2021 4:44 PM GMT
betul news
x

बैतूल में युवक-युवती ने पुलिस से लगाई जान की गुहार image/socialmedia)

Betul MP : युवती किसी तरह अपने छात्रावास से भागकर अपने पति के पात बैतूल पहुंच गई। इसके बाद प्रिया ने अपने पति के साथ थाना पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए अपने पिता पर आरोप लगाए कि पिता ने...

Betul MP (जनज्वार) : मध्यप्रदेश के बैतूल स्थित चोपाना इलाके में एक दलित युवक से शादी करने पर पिता ने अपनी बेटी का नर्मदा में डुबकी लगवाकर शुद्धिकरण कराया है, और तो पिता ने बेटी के बाल कटवा दिए, जूठी पुड़ियां तक खिलाई गई। दलित युवक से शादी करने मात्र पर युवती का शुद्धिकरण कराए जाने का मामला अब चर्चा का विषय बन गया है, युवती ने अपने पति के साथ जाकर पुलिस अधिकारियों से पिता की शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की है।

पुलिस (MP Police) के मुताबिक यादव समाज की एक 24 वर्षीय युवती ने नर्सिंग की पढ़ाई की है, जिसने 11 मार्च 2020 को बैतूल के टिकारी इलाके में रहने वाले एक दलित युवक से आर्य समाज में प्रेमविवाह किया था। युवती द्वारा शादी किए जाने की खबर मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस की मदद से ससुराल से वापस घर बुला लिया। इसके बाद युवती को राजगढ़ पढ़ाई करने के लिए भेज दिया गया, जहां वह छात्रावास में रह रही थी।

28 अक्टूबर को युवती किसी तरह अपने छात्रावास से भागकर अपने पति के पात बैतूल पहुंच गई। इसके बाद युवती ने अपने पति के साथ थाना पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए अपने पिता पर आरोप लगाए कि पिता ने 18 अगस्त को नर्मदा नदी के घाट पर ले जाकर चार लोगों की उपस्थिति में अर्धनग्र कराकर नर्मदा में डुबकी लगवाकर शुद्धिकरण कराया। आरोप यह भी है कि उसके बाल कटवाकर जूठी पुड़ियां तक खिलवाई गईं।

युवती ने पुलिस को यह भी बताया कि पिता ने उसके शरीर पर जो कपड़े पहने थे उसने घाट पर ही फिकवा दिए। पिता ने सिर्फ इसलिए ऐसा किया है कि उसने दलित युवक से शादी की है। युवती ने यह भी कहा कि अब उसपर दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपने पति को तलाक देकर किसी सजातीय युवक से शादी करे।

वहीं युवती का यह भी आरोप है कि इस मामले में पुलिस भी पिता से मिली हुई है। यदि पुलिस से मदद नहीं मिली तो उसके पति को मरवा दिए जाने की आशंका है। उसे मायके पक्ष द्वारा लगातार धमकियां दी जा रही है। युवती का कहना है कि शादी की जानकारी होने के बाद भी पिता ने दस जनवरी को उसके पिता ने गुमशुदा होने की रिपोर्ट चोपना थाना में दर्ज कराई, इसके बाद पुलिस कर्मी ससुराल से जबरन उठाकर थाना ले आए और कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराकर मायके छोड़ दिया।

Next Story

विविध