Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Vaccine Scam: मोदी और सोनिया ने बिहार में लिया कोरोना वैक्सीन, लिस्ट में प्रियंका-कैटरीना समेत कई फर्जी नाम शामिल

Aditi chaudhary
7 Dec 2021 3:22 AM GMT
Bihar Vaccine Scam: मोदी और सोनिया ने बिहार में लिया कोरोना वैक्सीन, लिस्ट में प्रियंका-कैटरीना समेत कई फर्जी नाम शामिल
x

(बिहार के स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लेने वालों में पीएम मोदी, अमित शाह जैसे कई नेता के नाम)

Bihar Vaccine Ghotala: लक्ष्य प्राप्ति की आड़ में बिहार के कई स्वास्थ्य केंद्रों पर रिकार्ड तोड़ जांच और वैक्सीनेशन का काम हुआ। कोरोना टेस्टिंग में फर्जी तरीके से फर्जी लोगों के नाम डालकर टारगेट को पूरा किया गया...

Bihar News: यूं तो बिहार चारा घोटाला (Chara Ghotala) जैसे अनोखे मामले के लिए पहले से प्रसिद्ध है, लेकिन अब यहां कोरोना वैक्सीन घोटाले का भी खुलासा हुआ है। वैक्सीन और जांच के टारगेट को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य केंद्र में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) और बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारों के नाम रजिस्टर पर भर दिए गए। और तो और कई नाम दो या तीन बार लिखे पाए गए हैं। मामला राज्य के अरवल जिले का है। यहां के करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रजिस्टर के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Soniya Gandhi), बॉलीवुड एक्टर प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की कोरोना जांच की गई है। वैक्सीन के साथ साथ आरटी पीसीआर टेस्ट में भी धांधली का खुलासा हुआ है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) के जन्मदिन के मौके पर स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों को वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोरोना टेस्टिंग का ज्यादा से ज्यादा लक्ष्य प्राप्ति का टारगेट दिया था। लक्ष्य प्राप्ति की आड़ में बिहार के कई स्वास्थ्य केंद्रों पर रिकार्ड तोड़ जांच और वैक्सीनेशन का काम हुआ। अरवल में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्टिंग (RT PCR Test) में फर्जी तरीके से फर्जी लोगों के नाम डालकर टारगेट को पूरा किया है।

स्वास्थ्य केंद्र में फर्जी तरीके से वैक्सीन और जांच घोटाले का खुलासा तब हुआ जब स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने घर-घर जाकर सर्वे किया। बताया जा रहा है कि करपी CHC में मिले रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर सैकड़ों लोगों का नाम फर्जी तरीके से डाल दिया गया है। इनके नाम, पता और मोबाइल नंबर पूरी तरीके से गलत हैं। कोरोना टेस्टिंग में प्रियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय समेत कई फिल्मी कलाकारों का नाम भी शामिल हैं। वहीं, 27 अक्टूबर को RT-PCR जांच के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी का नाम लिख दिए गए।

फर्जीवाड़ा इस कदर किया गया कि मोदी, शाह, प्रियंका और कटरीना समेत सभी राजनैतिक औऱ फिल्मी हस्तियों का पता और मोबाइल नंबर भी लिखे गए। इन सबके घर का पता करपी प्रखंड के पुराण गांव में है। पीएम मोदी का नाम और पता करपी के दो अलग-अलग गांव में दिया गया है। वहीं, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का निवास स्थान और मोबाइल नंबर भी गलत लिखा है।

कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) और आरटीपीसीआर जांच (RT PCR) में इस तरह का फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने तो तौयार नहीं है। वहीं इस मामले में अरवल जिला की डीएम प्रियदर्शनी का कहना है कि, "पूरा मामला बहुत ही संगीन है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और जांच के बाद FIR भी करेंगे। MOIC से लेकर BHM तक सभी से पूछताछ करेंगे।"

Next Story

विविध