Top
झारखंड

महिला ने पहले प्रेमी व दोस्त के साथ पति को गला दबा कर मारा, फिर गांव वालों ने तीनों को उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
16 Sep 2020 6:38 AM GMT
महिला ने पहले प्रेमी व दोस्त के साथ पति को गला दबा कर मारा, फिर गांव वालों ने तीनों को उतारा मौत के घाट
x
महिला का पति लाॅकडाउन के दौरान पुणे से गांव वापस आ गया था। इससे उसे अपना अवैध संबंध कायम रखने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद उसने प्रेमी व दोस्त के साथ मिल कर पति की हत्या की साजिश रची...

जनज्वार। झारखंड के गुमला जिले में अवैध संबंध की वजह से एक साथ चार लोगों की जान चली गई। घटना गुमला जिले के रायडीह थाना डेरागडीह गांव की है। यहां एक शादीशुदा महिला का किसी अन्य पुरुष से प्रेम संबंध था, जिसको लेकर सोमवार उसने पति की गला दबा कर हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अंजाम देने में महिला के साथ उसका प्रेमी और पति भी शामिल थे। इस बात की जानकारी मिलने के बाद सोमवार की रात ग्रामीणों ने महिला, उसके प्रेमी और दोस्त तीनों की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

महिला नीलम कुजूर का सुदीप डुंगडुंग नाम के शख्स के साथ प्रेम संबंध था। जबकि एक और पुरुष प्रकाश कुल्लू से उसकी दोस्ती थी। नीलम का पति मरियानुस कुजूर पुणे में काम करता था और लाॅकडाउन के पहले गांव आया था। उसके घर वापस आ जाने से महिला के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो गई थी। नीलम को तीन बच्चे हैं।

इसके बाद सोमवार की रात महिला का प्रेमी सुदीप डुंगडुंग व दोस्त प्रकाश कुल्लू एक मोपेड से गांव पहुंच और तीनों ने मिल कर पहले मनियानुस कुजूर का गला दबाया और उसके बाद कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला। इस दौरान जान बचाने के लिए मरियानुस के चिल्लाने पर गांव के लोग मौके पर जुट गए है और पूरी घटना को समझ कर महिला, उसके प्रेमी और दोस्त को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और फिर कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों के जुटने के बाद जब महिला के प्रेमी व दोस्त ने भागने की कोशिश की तो लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और रस्सी से बांध कर पिटाई शुरू कर दी।

हत्या के नौ घंटे बाद अगले दिन मंगलवार को पुलिस गांव पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ। हत्या में प्रयोग किए गए हथियार, लाठी, डंडे आदि को जब्त कर लिया गया है।

गुमला के एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने कहा है कि यह हत्या अवैध संबंध के कारण हुई है। इस हत्याकांड में शामिल लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it