राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri : पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों का ऐलान, मृतक पत्रकार समेत किसानों के परिजनों को देंगे 50-50 लाख रुपये का मुआवजा

Janjwar Desk
6 Oct 2021 1:44 PM GMT
Lakhimpur Kheri : पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों का ऐलान, मृतक पत्रकार समेत किसानों के परिजनों को देंगे 50-50 लाख रुपये का मुआवजा
x

(लखीमपुर खीरी : पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने मृतकों के परिजनों के लिए किया मुआवजे का ऐलान)

Lakhimpur Kheri : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और भूपेश बघेल लखीमपुर हिंसा में मरे गए किसानों के परिवार से मिलने लखनऊ पहुचे।

6 Oct. 2021 Lakhimpur Kheri जनज्वार। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसक घटना में किसानों की मौत के बाद पंजाब सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक किसानों के साथ साथ घटनास्थल पर कवरेज कर रहे स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप के परिवार को भी 50 - 50 लाख देने का ऐलान किया है।

लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) के साथ आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) लखीमपुर हिंसा में मरे गए किसानों के परिवार से मिलने लखनऊ पहुचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए मुआवजे का ऐलान किया। बता दें कि इससे पहले यूपी की योगी सरकार पीड़ित परिवारों को 47-47 लाख रुपये का मुआवजा और प्रत्येक परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है।

50-50 लाख देने का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आर्थिक मदद कि घोषणा करते हुए कहा, ''हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं। पंजाब सरकार (Punjab Govt) की ओर से पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा।''

वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ''छत्तीसगढ़ सरकार कीओर से में हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।'' दोनों राज्य की सरकार की ओर से मारे गए किसानों और पत्रकार रमन कश्यप के परिवार को कुल 1 करोड़ की सहायता राशी मिलेगी।

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने अपने ट्वीट में लिखा- शुक्रिया भूपेश बघेल जी व चरणजीत सिंह चन्नी जी। भाजपा जीप के टायर के नीचे किसानों व पत्रकार को कुचलेगी और छत्तीसगढ़ व पंजाब सरकारों ने घावों पर मरहम लगाने के लिए 1 करोड़ (50 लाख प्रति सरकार) हर किसान-पत्रकार परिवार को देने का निर्णय किया। यही फर्क है।


Next Story
Share it