Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Madhya Pradesh News : भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में दर्दनाक हादसा, चाइल्ड वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Janjwar Desk
9 Nov 2021 4:56 AM GMT
Madhya Pradesh News : भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में दर्दनाक हादसा, चाइल्ड वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश
x

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग से चार बच्चे की मौत। मची अफरातफरी। 

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हुई है। सीएम शिवराज सिंह ने जांच के आदेश दिए।

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आई है। अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हुई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chauhan ) ने दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है। सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बच्चों के परिजनों पर अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

Also Read : Kangana Ranaut ने फिर मचाई खलबली, कहा - पैसे से ज्यादा दुश्मन बनाए, ये अवॉर्ड बहुत से लोगों... का मुंह बंद करा देगा

चारों ओर चीख-पुकर के बीच बचाओ-बचाओ की आवाजें

आग लगने के बाद से अस्पताल में अफरातफरी मच गई। बच्चों के परिजन अस्पताल में इधर-उधर भागते नजर आए। चोरों ओर केवल चीख-पुकार के साथ बचाओ-बचाओं की आवाजें आ रही थी। सूचना मिलने पर फायरकर्मियों मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बच्चों को बचाने के बदले अस्पताल कर्मी भाग खड़े हुए

कथित तौर पर अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी, जिसमें गहन चिकित्सा इकाई ( आईसीयू ) है। बीती रात करीब नौ बजे आग लगी थी। दमकल की 10 गाडिय़ों ने उस पर घंटों मशक्कत के बाद काबू पा लिया। कुछ शिशुओं के नाराज परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बच्चों को बचाने के बजाय अस्पताल के कर्मचारी भाग गए। कुछ शिशुओं के नाराज परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बच्चों को बचाने के बजाय अस्पताल के कर्मचारी भाग गए।

Also Read : Chhath Puja 2021 : खरना के दिन खाई जाती है गुड़ से बनी खीर और पूरी, जानिए इसके फायदे

घटना के समय वार्ड में थे 40 बच्चे

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल की बाल चिकित्सा क्रिटिकल केयर यूनिट में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लगने की सूचना है। आग की घटना में चार बच्चों की मौत हुई है। वार्ड की स्थिति को बेहद भयावह बताते हुए मंत्री ने कहा कि वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें से 36 सुरक्षित हैं। सारंग के हवाले से कहा गया है कि घटना की सूचना मिलते ही हम अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। वार्ड के अंदर अंधेरा था। हमने बच्चों को बगल के वार्ड में स्थानांतरित करा दिया है।

Next Story

विविध