Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prophet Mohammad row : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा, नवीन और सबा नकवी समेत 9 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
9 Jun 2022 3:49 AM GMT
Prophet Mohammad row : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा, नवीन और सबा नकवी समेत 9 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप
x

Prophet Mohammad row : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा, नवीन और सबा नकवी समेत 9 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप

Prophet Mohammad row : भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा, भाजपा नेता नवीन जिंदल और वरिष्ठ पत्रकार सबा नकवी सहित 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस साइबर थाने में मामला दर्ज हुआ है। इन लोगों पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का आरोप है।

Prophet Mohammad row : एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सुर्खियां बटोरने वाली भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ( Nupur sharma ) सहित 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई की है। साइबर थाना पुलिस ने नुपुर शर्मा शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी लोगों पर अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने का गंभीर आरोप है।

माहौल खराब करने वालों में शामिल हैं ये लोग

जिन लोगों के खिलाफ साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है उनमें भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ( Nupur sharma ) के अलावा साइबर यूनिट ने भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ( Naveen jindal) , शादाब चौहान, सबा नकवी ( Saba naqvi ), मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पांडे ( Pooja shakun Pandey ) का नाम शामिल है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस केस दर्ज होने के बाद इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

दरअसल, एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा निलं​बित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur sharma )ने पैगंबर मोहम्मद ( Prophet Mohammad ) पर विवादित बयान दिया था। उसके बाद इस मसले पर विवाद काफी बढ़ गया था। अरब देशों ने भी नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा की थी। भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। भाजपा की तरफ से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि इस तरह की टिप्पणी भाजपा ( BJP ) के मूल विचार के विरोध में है। भाजपा से निलंबित किये जाने के बाद नूपुर शर्मा ने भी अपनी टिप्णणी को लेकर माफी मांग ली है। नुपुर ने कहा कि मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। माफी मांगने के बावजूद विवाद समाप्त नहीं हुआ है। नुपुर के बयानों से नाराज लोग उकनी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

जान से मारने की धमकी के बाद पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

पैगंबर मोहम्मद ( Prophet Mohammad row ) मामला सामने आने के बाद नूपुर शर्मा ने अनजान लोगों से धमकियां मिलने का आरोप लगाया गया था। धमकी की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को सुरक्षा प्रदान की थी। नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा ( Nupur sharma ) और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था।



(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध