Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Terror Attack : दिल्ली सहित 9 राज्यों में आतंकी हमले की सूचना से हड़कंप, पुलिस ने उठाए ये कदम

Janjwar Desk
23 March 2022 2:06 AM GMT
दिल्ली सहित 9 राज्यों में आतंकी हमले की सूचना से मचा हड़कंप
x

सरोजिनी मार्केट में दिल्ली पुलिस ने सर्च अभियान चलाया।

Terror Attack : उत्तर प्रदेश पुलिस की सूचना पर दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली में हाई सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया है। सरोजिनी मार्केट में दिल्ली पुलिस ने सर्च अभियान भी चलाया है।

Terror Attack : योगी सरकर के शपथ ग्रहण तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ( Uttar Pradesh Police ) को एक मेल मिली है। मेल के जरिए देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में संभावित आतंकी हमलों की सूचना मिलने के बाद नई दिल्ली में हाई सिक्योरिटी अलर्ट ( High Security Alert ) जारी कर दिया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारी के मुताबिक कथित तौर पर एक अज्ञात ईमेल यूपी पुलिस को आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ( Tehreek-e-Taliban ) इंडिया सेल की ओर से मिली है। इमेल ( Email ) के जरिए आतंकी संगठन ने यूपी पुलिस ( UP Police ) को संभावित आतंकी हमले की सूचना दी है।

यूपी पुलिस ने उक्त ईमेल की जानकारी दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) से साझा की है। यूपी पुलिस की ओर से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को नई दिल्ली के सरोजनी नगर बाजार में तलाशी अभियान चलाया।

Also Read : Pakistan Sialkot Blast : सियालकोट मिलिट्री बेस एरिया में लगातार धमाके, कई हताहत

सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने मंगलवार को कहा कि कुछ सुरक्षा खतरों के कारण बाजार बंद रहेगा। दिल्ली पुलिस को बाजारों को बंद रखने और सख्त निगरानी रखने के आदेश मिले हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने बाजार बंद करने के किसी भी आदेश को जारी किए जाने से इनकार किया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया है कि हम बाजार को बंद करने के बदले प्रिवेंटिव सर्च करने के लिए वहां गए थे। दिल्ली पुलिस ईमेल भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है। साथ ही ईमेल में उसके द्वारा किए गए दावे को भी सत्यापित करने की कोशिश कर रही है।

इन राज्यों में हमले की आशंका

ताजा अपडेटृस के मुताबिक भोपाल में रविवार को गिरफ्तार आतंकियों से हुई पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के नौ राज्यों में आतंकी गतिविधियों के बढ़ने और हमलों ( Terror Attack ) होने की आशंका है। आतंकियों के निशाने पर वे राज्य हैं जहां बांग्लादेश का प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश ( JMB ) अपनी जड़ें पक्की कर चुका है या कर रहा है।

Next Story

विविध