दुनिया

Pakistan Sialkot Blast : सियालकोट मिलिट्री बेस एरिया में लगातार धमाके, कई हताहत

Janjwar Desk
20 March 2022 6:49 AM GMT
Pakistan Sialkot Blast : सियालकोट मिलिट्री बेस एरिया में लगातार धमाके, कई हताहत
x

पाकिस्तान के सियालकोट मिलिट्री बेस लगातार कई धमाके।

Pakistan Sialkot Blast : सियालकोट छावनी के जिस इलाके में यह विस्फोट हुआ है वो सेना का एक गोला बारूद स्टोरेज एरिया है।

Pakistan Sialkot Blast : पाकिस्तान के उत्तरी शहर सियालकोट ( Sialkot Blast ) में आर्मी बेस के अंदर रविवार को एक के बाद एक बड़े धमाके हुए हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसे पंजाब प्रांत में छावनी क्षेत्र ( Blast in Pakistan ) के पास कई किलोमीटर दूर तक सुना गया। द डेली मिलाप के एडिटर ऋषि सूरी ने एक ट्वीट कर बताया है कि उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट मिलिट्री बेस ( Sialkot military base Blast ) पर कई विस्फोट हुए हैं। भयंकर विस्फोट के इस घटना में कई लोगों के हताहत होने की सूचना है। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि सियालकोट कैंट एरिया पाकिस्तान का सबसे पुराना और सबसे अहम कैंट है। इसकी स्थापना 1852 में ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा की गई थी। वहीं, धमाके के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इन वीडियो में मिलिट्री बेस के ऊपर से आग की लपटों और धुएं को उठते हुए देखा जा सकता है।

इमरान खान का सता रहा है तख्तापलट का डर

सियालकोर्ट आर्मी बेस एरिया में विस्फोट की घटनाएं उस समय हुई हैं ज​ब इमरान (- Imran Khan ) सरकार खतरे में है। विपक्षी पार्टी इमरान खान के खिलाफ एकजुट हो गई है। पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। पाक पीएम इमरान खान का पीएम पद से इस्तीफा देना तय माना जा रहा है। पीएम इमरान खान को तख्तापलट का भय भी सता रहा है। पकिस्तान में ऐसा कई बार हो चुका है।

फिलहाल, पाक आर्मी ( Pak Army ) तटस्थ बनी हुई थी जिसे लेकर इमरान को आशंका थी कि बाजवा विपक्ष का साथ दे रहे हैं। बाजवा और इमरान के बीच की तल्खी उस वक्त सामने आई जब एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने बाजवा और मौलाना फजलुर रहमान का जिक्र किया था।

Next Story

विविध