Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

त्रिपुरा हिंसा के मुद्दे पर क्यों सुलगा महाराष्ट्र, अमरावती, नांदेड़ और मालेगांव में बवाल, मारपीट और अब तनाव

Janjwar Desk
13 Nov 2021 6:49 AM GMT
त्रिपुरा हिंसा के मुद्दे पर क्यों सुलगा महाराष्ट्र, अमरावती, नांदेड़ और मालेगांव में बवाल, मारपीट और अब तनाव
x

महराष्ट्र के तीन शहरों में जबरदस्त बवाल। 

भारत बंद के आह्वान के बाद महाराष्ट्र का नांदेड़ सुलग उठा। देखते ही देखते अमरावती और मालेगांव भी बवाल की चपेट में आ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उग्र प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दुकानें बंद करवाई।

नई दिल्ली। त्रिपुरा हिंसा ( Tripura violence ) के विरोध में भारत बंद के आह्वान के बाद पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र ( Maharashtra News ) का नांदेड़ सहित अमरावती और मालेगांव सुलग उठा। चर्चा यह है कि त्रिपुरा हिंसा की वजह से महाराष्ट्र के तीन शहरों ने ​माहौल किसने खराब किया, कौन है इसके लिए जिम्मेदार। ऐसा क्या हो गया कि भारत बंद के आह्वान ने महाराष्ट्र में हिंसक मोड़ ले लिया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दुकानें बंद करवाई। इसके साथ ही स्थानीय पुलिस पर पथराव भी हुआ। स्थिति को बेकाबू होता देख भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। मामले की जांच जारी है।

दरअसल, नांदेड़ की इस इस घटना ने शिवाजीनगर इलाके में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक त्रिपुरा घटना ( ज्ripura rally hinsa ) के विरोध में यहां प्रदर्शन किया जा रहा था। नांदेड़ जिले में कई मुस्लिम संगठनों के लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे। वो जमकर नारेबाजी कर रहे थे। लेकिन देखते ही देखते प्रदर्शन हिंसक और उग्र हो गया। प्रदर्शनकारी दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाने लगे। बताया जा रहा है कि भारी संख्या में लोगों ने पत्थरबाजी भी की। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों से हाथापाई भी की।

Also Read : Uttar Pradesh Crime News : चंदौली में खूनी संघर्ष, युवक की लाठियों से पीटकर नृशंस हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस को नहीं जाने दिया लाश के पास

मुस्लिम संगठनों ने मस्जिदों को नुकसान पहुंचाने का आरोप

हाल ही में बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले के बाद से ही त्रिपुरा सुलग रहा था। जिस वजह से माहौल गरमा गया था। इसी को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड़ में मुस्लिम संगठनों ने आज प्रदर्शन किया। उन संगठनों के लोगों का आरोप था कि उन्हें धमकियां मिल रहीं थी। हमले भी हो रहे हैं। खबर तो ये भी थीं कि मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया। लेकिन, पुलिस ने अपनी जांच में इस खबर को नकार दिया। बावजूद तनावपूर्ण माहौल है।

Next Story

विविध