उत्तर प्रदेश

BHU News: उपले बनाना सीखकर बीएचयू के छात्र प्रो. मोदी की पकौड़ा और नाला गैस योजना को विफल करने का रच रहे षडयंत्र!

Janjwar Desk
5 Feb 2022 5:27 PM GMT
BHU News: उपले बनाना सीख रहे हैं BHU के छात्र, पत्रकार Krishna Kant ने कह दी ऐसी बात जिसे आपको बढ़ना चाहिए
x

BHU News: उपले बनाना सीख रहे हैं BHU के छात्र, पत्रकार Krishna Kant ने कह दी ऐसी बात जिसे आपको बढ़ना चाहिए

BHU News: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिंटी के छात्रों का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसमें छात्र गोबर से उपले बनाना सीख रहे हैं, वीडियो को यूनिवर्सिटी के ही एक विभाग द्वारा ट्वीट किया गया है...

BHU में छात्रों को कंडे पाथने की ट्रेनिंग देते प्रोफेसर का वीडियो वायरल होने पर पत्रकार कृष्णकांत की टिप्पणी

BHU News: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिंटी के छात्रों का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें छात्र गोबर से उपले बनाना सीख रहे हैं। वीडियो को यूनिवर्सिटी के ही एक विभाग द्वारा ट्वीट किया गया है।

बीएचयू के समाजिक विज्ञान संकाय के प्रमुख की तरफ से शेयर किए गए इस वीडियो में छात्र उपले बनाना सीख रहे हैं। इसमें एक शख्स को कहते हुए सुना जा सकता है कि ये जब सीखकर गांव में जाएंगे, तब वहां लोगों को ये ट्रेनिंग देंगे। इससे आर्थिक लाभ भी होगा। आगे शख्स कह रहा है कि इससे रोजगार भी मिलेगा।

हमारी अनपढ़ दादी इतने सुंदर, लंबे-लंबे, गोल-गोल कंडे पाथती थीं। ये फूहड़ प्रोफेसर लोग डेढ़-दो लाख सैलरी लेकर इतने बेडौल, इतने घटिया कंडे पाथ रहे हैं। गांव के लोग बताएं ये मूस जइसा कंडा कौन पाथता है भाई?

खबर कह रही है कि उपले बनाने में देसी गाय का गोबर प्रयोग में लाया गया। हे गोबरगणेश! अगर आप व्यावसायिक दृष्टि से कंडा पाथना सिखा रहे हैं तो भी आप मूर्ख हैं। गाय के मुकाबले भैंस एक बार में ज्यादा गोबर करती है। भदेस भासा मा समझौ कि भैंसिया बड़ा छोत हगती है। यह कोई कोर्स नहीं है। यह कोई पढ़ाई नहीं है। यह एक विश्वविद्यालय में चल रहा घोटाला है। पढ़ लिखकर प्रोफेसर बन गए, पाथ रहे हैं कंडा, रोजी मांग रहे थे लौंडे हाथ में आया अंडा।

मोदी जी बेरोजगार युवाओं को पकौड़ा तलना सिखा रहे हैं। उन्होंने नाले पर भगोना उलट कर गैस का भी आविष्कार कर लिया था। गैस जलाने से प्रदूषण भी नहीं होता। रोजगार का पूरा सिस्टम तैयार था। नाली पर भगोना उलट दो, उसमें पाइप लगाकर चूल्हे से जोड़ दो। अखंड ज्योति की तरह गैस भभककर जल उठेगी। फिर मस्त पकौड़ा तलो।

लेकिन बीएचयू के प्रोफेसर युवाओं को कंडा पाथना सिखा रहे हैं। बिना लकड़ी के कंडा जलता नहीं, सिर्फ सुलगता है। उसे लकड़ी के साथ इस्तेमाल चूल्हे में घुसाइए, तभी जलता है, वरना सुलग सुलग कर धुआं फैलाता है। लब्बोलुआब ये कि कंडे पर पकौड़ा नहीं तला जा सकता। बीएचयू के गोबर वैज्ञानिक प्रोफेसर मोदी जी की पकौड़ा योजना और नाला गैस योजना को विफल करने का षडयंत्र रच रहे हैं।

Next Story

विविध