Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kanpur News: अपहरण के बाद मारे गये छात्र की कॉपी में मिले लिप्स के निशान, चिता को आग लगाने के बाद पिता ने लिया ये संकल्प

Janjwar Desk
3 Nov 2022 2:46 AM GMT
Kanpur News: अपहरण के बाद मारे गये छात्र की कॉपी में मिले लिप्स के निशान, चिता को आग लगाने के बाद पिता ने लिया ये संकल्प
x

Kanpur News: अपहरण के बाद मारे गये छात्र की कॉपी में मिले लिप्स के निशान, चिता को आग लगाने के बाद पिता ने लिया ये संकल्प

Kanpur News: कानपुर में स्कूल के लिए निकले 12वीं कक्षा के छात्र रोनिल सरकार (Ronil Sarkar) की चंदारी के जंगल में लाश पाए जाने के बाद पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। मामले में पुलिस ने एक लड़की समेत तीन छात्रों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है...

Kanpur News: कानपुर में स्कूल के लिए निकले 12वीं कक्षा के छात्र रोनिल सरकार (Ronil Sarkar) की चंदारी के जंगल में लाश पाए जाने के बाद पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। मामले में पुलिस ने एक लड़की समेत तीन छात्रों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। हिरासत में ली गई लड़की रोनिल के साथ कोचिंग में पढ़ती थी और कुछ महीने पहले दोनो के बीच बातचीत होनी बंद होे गई थी।

कानपुर के थाना चकेरी स्थित दिव्य धाम अपार्टमेंट डी ब्लॉक श्याम नगर (Shyam Nagar) के रहने वाले संजय सरकार (Sanjay Sarkar) का बेटा रोनिल सरकार वीरेंद्र स्वरूप में 12वीं क्लास में पढ़ता था। सोमवार दोपहर वह स्कूल से निकला और लापता हो गया। मंगलवार सुबह उसका शव चंदारी के जंगल में उल्टा पड़ा हुआ बरामद हुआ। हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें लगाई गईं हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कैंडल मार्च

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के मुताबिक छात्र की हत्या के बाद उसका मोबाइल फोन (Mobile Phone) पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था। एक्सपर्ट की मदद से पुलिस ने मोबाइल खुलवाया। छात्र के मोबाइल की फोटो गैलरी में एक युवती के फोटो व कुछ अन्य छात्रों की फोटो पाई गई थी। पुलिस ने उक्त युवती को देर रात पूछताछ के लिए बुलाया। जिसे महिला थाने में रखकर पूछताछ की गई।

पुलिस के मुताबिक मृतक के मोबाइल में लड़की की कई फोटो मौजूद थीं। युवती के इंस्टाग्राम अकाउंट में से भी रोनिल सरकार के साथ तस्वीरें पोस्ट की गई थीं। जिसे पुलिस ने रिकवर किया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को युवती और युवकों से पूछताछ में की अहम सुराग मिले हैं। जिसपर पुलिस काम कर रही है। उठाये गये युवक रोनिल के सहपाठी हैं। जो लड़की से भी परिचित हैं।

कॉपी में मिले होंठ के निशान

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि छात्र के बैग की तलाशी लेने पर उसकी एक कॉपी में लिप्स (Lips) के निशान मिले हैं। यह निशान कैसे बनाए गये, और किसने बनाए इसकी जानकारी जुटाई जा रही है?

पिता ने लिया ये संकल्प

शहर के भैरव घाट पर पिता संजय सरकार ने बेटे को मुखाग्नि देकर संकल्प लिया कि बेटे के गुनहगारों को उसके अंजाम तक पहुँचायेंगे। उन्होने कहा कि सोचा नहीं था कि यह भी दिन देखना पड़ेगा। संजय सरकार रोते हुए बोले मैं इसे अपनी लापरवाही मानूंगा, मैं उसकी परवरिश नहीं कर पाया। मैने अपना बेटा, अपने बुढ़ापे का सहारा खो दिया। आगे मैं खुद को भी खो देना चाहता हूँ। बेटे के लिए तमाम सपने बुन रखे थे। उसे BCA, MCA कराना चाहता था, उसके लिए कॉलेज भी देख रहा था। लेकिन अब सब चकनाचूर हो गया।

पुलिस ने 60 से अधिक कैमरे खंगाले

कानपुर पुलिस ने हत्याकांड के सुराग निकालने के लिए घटनास्थल से लेकर 60 से अधिक CCTVकैमरे खंगाले। इनमें कुछ CCTV मिले हैं जिनमें रोनिल श्यामनगर पुल के नीचे से पैदल जाता हुआ दिखाई दिया है। इसके आगे पुलिस अब घटनास्थल के आस-पास लगे कैमरे खंगाल रही है। ACP कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि अभी तक जो CCTV फुटेज मिले हैं, उनमें रोनिल स्कूल से निकलता हुआ दिखा है। छप्पन भोग चौराहा की तरफ जाता दिखा है।

हत्यारों को तलाशती रही नम आंखें

बुधवार को परिजन शव यात्रा की तैयारी करते समय भड़क गये। पुलिस के सामने पहले आरोपियों की गिरफ्तारी फिर अंतिम संस्कार करने की बात रख दी। किसी तरह पुलिस ने समझाकर अंतिम संस्कार करवाया। इस दौरान बेटे के शव से मां नीता व उसकी मौसी मीना लिपटकर रोती रहीं। वाहन से परिजन शव लेकर भैरव घाट के लिए निकले। रास्ते में रोनिल के स्कूल के सामने वाहन को रोका गया, स्कूल के प्रिंसिपल ने फूल अर्पित कर रोनिल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Next Story

विविध