Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur News: घर से स्कूल के लिए निकले 12वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, सुराग तलाशने में जुटी कानपुर पुलिस

Janjwar Desk
1 Nov 2022 7:13 AM GMT
Kanpur News: घर से स्कूल के लिए निकले 12वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, सुराग तलाशने में जुटी कानपुर पुलिस
x

Kanpur News: घर से स्कूल के लिए निकले 12वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, सुराग तलाशने में जुटी कानपुर पुलिस

Kanpur News: छात्र की जहां डेड बॉडी (Dead Body) बरामद हुई है वह जगह उसके घर महज एक किलोमीटर के दायरे में है। बॉडी के हाथ में एक महंगी घड़ी (Watch) बंधी हुई है। पास ही स्कूल बैग भी पड़ा मिला है। पुलिस अनुमान लगा रही की ये मर्डर लूट के लिए नहीं किया गया है...

Kanpur News: यूपी के कानपुर में 12वीं क्लास के छात्र रोनित सरकार की अपहरण (Kidnaping Murder) के बाद हत्या कर दी गई। सोमवार को जब स्कूल की छुट्टी के बाद रोनित घर नहीं पहुँचा तो परिजनों ने खोजने का प्रयास किया। लेकिन अब 24 घंटे बाद पुलिस को उसकी लाश कैंट एरिया के चंदारी स्टेशन के पास जंगल में पड़ी हुई मिली।

छात्र की जहां डेड बॉडी (Dead Body) बरामद हुई है वह जगह उसके घर महज एक किलोमीटर के दायरे में है। बॉडी के हाथ में एक महंगी घड़ी (Wrist Watch) बंधी हुई है। पास ही स्कूल बैग भी पड़ा मिला है। पुलिस अनुमान लगा रही की ये मर्डर लूट के लिए नहीं किया गया है।

जानकारी के मुताबिक श्याम नगर के रहने वाले रोनित सरकार (Ronit Sarkar) संजय सरकार का इकलौता बेटा था। वह श्याम नगर के ही डॉ. वीरेंद्र स्वरूप स्कूल में कक्षा 12 का छात्र था। सोमवार दोपहर डेढ़ बजे उसकी छुट्टी हुई थी। घर से स्कूल वो ई-रिक्शा में आता जाता था। सोमवार वह घर नहीं पहुँचा तो परिवार वालों को लगा एक्स्ट्रा क्लासेज की वजह से देर हो गई होगी। लेकिन जब रोनित शाम तक वापस नहीं आया तो परिवार ने दोस्तों से संपर्क किया। शाम 6 बजे जब परिवार के लोग स्कूल पहुँचे तो कोई पता नहीं लगा।

इस हाल में पड़ी मिली लाश

रोनित के स्कूल से लगभग 1 किलोमीटर दूरी पर कैंट एरिया में चंदारी स्टेशन के पास उसकी डेड बॉडी मिली। आज मंगलवार सुबह राहगीर ने लाश देखकर पुलिस को फोन किया। पुलिस को लाश के पास से स्कूल बैग मिला, जिस आधार पर परिजनों का पता लगाया गया। परिवार को सूनना दी गई। मृतक के हाथ में महंगी घड़ी बंधी होने से अंदाजा है कि यह मर्डर लूट के लिए तो नहीं ही हुआ है।

खंगाले गयेेेेेेेेेेेेेेेेेेेे सीटीवी फुटेज

स्कूल की छुट्टी होने के बाद सोमवार 31 अक्टूबर को रोनित घर नहीं पहुँचा। स्कूल में संपर्क करने पर बताया गया कि लड़का छुट्टी के बाद ही घर चला गया है। रोनित की तलाश में परिजन रेलवे स्टोशन पहुँचे, बस स्टॉप पर भी देखा गया, लेकिन रोनित का कहीं कोई पता नहीं चला। शाम को 6 बजे परिजनों ने स्कूल का सीसीटीवी फुटेज चेक कराया जिसमें मृतक क्लास के अलावा कहीं नजर नहीं आया।

पुलिस ने कराई वीडियोग्राफी

चकेरी पुलिस के अलावा अन्य आलाधिकारियों ने मौके की वीडियोग्राफी कराई, साथ ही फारेंसिक टीम ने मौके पर जांच की। छात्र को आखिरी बार किसके साथ देखा गया? क्लास से कितने बजे निकला? उसका किसी से झगड़ा तो नहीं हुआ था? ऐसे तमाम सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस तलाश रही है। पुलिस की एक टीम स्कूल भी भेजी गई है। माना जा रहा है कि ये मर्डर किसी विवाद के बाद रंजिश को लेकर किया गया है। फिलहाल कत्ल कैसे किया गया इसके लिये डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

खाकी पर धब्बा बना था संजीत यादव कांड

कानपुर के बर्रा से 22 जून 2020 को 28 वर्षीय लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का अपहरण फिरौती के लिए उसके दोस्त ने साथियों के साथ मिलकर किया था। 26 जून को उसकी हत्या कर लाश पांडु नदी में फेंक दी थी। इसके बाद पुलिस को चकमा देकर 13 जुलाई को 30 लाख की फिरौती भी वसूल ली थी। बृहस्पतिवार रात पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोस्त कुलदीप, रामबाबू समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बर्रा से अपहृत संजीत यादव कांड में आखिरी दिन तक पुलिस खुलासे के करीब रही। बाद में सामने आया था कि, संजीत के ही छह दोस्तों ने पैसों के लिए अपहरण किया था। जिसके बाद पुलिस ने तमाम फजीहत के बाद सबी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Next Story

विविध