राजनीति

Lord Shiva-Maa Kali dispute : कानपुर में द वीक मैगजीन के खिलाफ FIR, BJP नेता बोले - ' इनको सबक सिखाना जरूरी '

Janjwar Desk
5 Aug 2022 3:57 AM GMT
Lord Shiva-Maa Kali dispute : कानपुर में द वीक मैगजीन के खिलाफ FIR, BJP नेता बोले -   इनको सबक सिखाना जरूरी
x

Lord Shiva-Maa Kali dispute : कानपुर में द वीक मैगजीन के खिलाफ FIR, BJP नेता बोले - ' इनको सबक सिखाना जरूरी '

Lord Shiva-Maa Kali dispute : भाजपा नेता की शिकायत है कि मैगजीन द वीक ने भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक तस्वीकर प्रकाशित कर हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का काम किया है।

Lord Shiva-Maa Kali dispute : उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) के कानपुर में द वीक मैगजीन ( The Week magazone ) के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर मुकदमा दर्ज ( FIR News ) कराया गया है। भाजपा ( BJP ) नेता प्रकाश शर्मा ने मैगजीन के खिलाफ कानपुर कोतवाली में तहरीर देकर मामला दर्ज कराया है। भाजपा नेता की शिकायत है कि मैगजीन द वीक ने भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर ( Objectionable picture of Lord Shiva and Maa Kali ) प्रकाशित कर हिंदुओं की भावनाओं ( Hindu Sentiments ) को भड़काने का काम किया है। इससे हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है।



मैगजीन के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

भाजपा के हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा ( BJP Leader Prakash sharma ) ने भास्कर से बातचीत में बताया है कि 30 जुलाई को वह दिल्ली से कानपुर लौटे थे। सेंट्रल स्टेशन के एक बुक स्टॉल से 24 जुलाई को प्रकाशित हुई द वीक मैगजीन ( The Week magazine ) खरीदी। मैगजीन के 62 व 63 पेज पर भगवान शिव व मां काली की आपत्तिजनक फोटो छपी हुई थी। ऐसी तस्वीरें हिंदुओं की भावनाएं को ठेस पहुंचाती हैं। ये तस्वीर हिंदुओं भावनाओं को उकसाने वाला है और यह एक आपराधिक कृत्य है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि जो भी देश में सेंसर बोर्ड बना हो। वह इन मैगजीन को बैन करे और ऐसी चीजों पर रोक लगाए। मेरी प्रशासन और शासन से ये मांग है कि इस मैगजीन के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

शासन-प्रशासन पर लगाया एक्शन न लेने का आरोप

प्रकाश शर्मा ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जब किसी ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ या उनकी आपत्तिजनक फोटो छापी हो या लेख लिखा हो। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स में हिंदू धर्म या उससे जुड़े देवी-देवताओं का मजाक बनाया जा रहा हो लेकिन इसके लिए सरकार और पुलिस कोई भी कदम नहीं उठा रही है।।

तस्वीर आपत्तिजनक

बता दें कि द वीक ने 24 जुलाई के अंक में इस लेख को प्रकाशित किया है। मैगजीन के कवर स्टोरी में यह लेख द पॉवर ऑफ काली नाम से है। द वीक मैगजीन केरल के मलयालम मनोरमा ग्रुप की है। प्रकाश शर्मा ने बताया कि लेख के साथ जो तस्वीर छापी गई है, वह आपत्तिजनक है।

कानपुर कोतवाली एसएचओ अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि भाजपा नेता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज ( FIR ) कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध