Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में नाबालिग ऑटो मिस्त्री की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव

Janjwar Desk
20 Oct 2022 10:59 AM GMT
Pilibhit News : UP के पीलीभीत में नाबालिग ऑटो मिस्त्री की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव
x

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश कुमार शुक्ला।

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत की कोतवाली जहानाबाद (Police Station Jahanabad) क्षेत्र में खराब मोटरसाइकिल (Motorcycle) को ठीक कराने के बहाने से ले जाकर नाबालिग ऑटो मिस्त्री (Auto Mechanic) की हत्या (Murder) कर दी गई।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत की कोतवाली जहानाबाद (Police Station Jahanabad) क्षेत्र में खराब मोटरसाइकिल (Motorcycle) को ठीक कराने के बहाने से ले जाकर नाबालिग ऑटो मिस्त्री (Auto Mechanic) की हत्या (Murder) कर दी गई। शव गन्ने के खेत में फेंक दिया। खेत में ही ऑटो मिस्त्री की मोटरसाइकिल भी मिली है। मृतक की मां की तहरीर पर ताऊ और उसके बेटे पर हत्या का मुकदमा (FIR) दर्ज किया गया।

मृतक अभिषेक (ऑटो मिस्त्री)

तहरीर में जहानाबाद कोतवाली अंतर्गत ग्राम शाही निवासी बसंती पत्नी स्वर्गीय राम बहादुर ने कहा कि 19 अक्टूबर को शाम लगभग 4 बजे उनका बेटा अभिषेक ग्राम खमरिया पुल स्थित अपनी मोटरसाइकिल रिपेयरिंग की दुकान पर था तभी एक अज्ञात व्यक्ति आया उसने अभिषेक को बताया कि उसकी गाड़ी खराब हो गई और गाड़ी अधकटा वाले रोड पर खड़ी है। मेरे साथ चलकर गाड़ी देख लो। तहरीर में कहा गया कि उसके बाद अभिषेक रिपेयरिंग के औजार लेकर अपनी मोटरसाइकिल संख्या- यूपी 26-ई /2812 से अज्ञात व्यक्ति को साथ लेकर दुकान से अधकटा वाले रोड पर चला गया, जोकि देर शाम तक नहीं लौटा।


बसंती देवी ने बताया कि अभिषेक के पीछे दुकान पर छोटा बेटा आशीष था। उसने आकर बताया कि अभिषेक किसी के साथ मोटरसाइकिल संभालने चले गए थे, जो अभी नहीं लौटे हैं। इसके बाद उसने व अन्य परिजनों ने अभिषेक की तलाश की, तब 19 अक्टूबर को रात करीब 10 बजे खोजबीन के दौरान ही अभिषेक की मोटरसाइकिल अधकटा जाने वाली रोड पर महेंद्र पुत्र केवल राम निवासी ग्राम खमरिया पुल के गन्ने के खेत के पास मिली।

20 अक्टूबर को सुबह लगभग 8:00 बजे उनके देवर शेर सिंह पुत्र मुन्नालाल व अन्य ग्रामीणों को खोजबीन के दौरान महेंद्र के खेत में अभिषेक का शव पड़ा मिला। अभिषेक के शरीर पर धारदार हथियार से पहुंचाई गई चोटों के निशान हैं। 1 अगस्त को उसके पुत्र अभिषेक का जेठ शिव शंकर उर्फ चानुक पुत्र मुन्नालाल, तहेरे भाई सोनू पुत्र शिव शंकर निवासी ग्राम शाही से झगड़ा हुआ था। इन दोनों ने अभिषेक को जान से मारने की धमकी दी थी।

बसंती देवी का कहना है कि उनके जेठ शिव शंकर उर्फ चानुक ने अपने पुत्र सोनू व दामाद सुनील पुत्र रामनाथ निवासी ग्राम राठ थाना देवरनिया जनपद बरेली व अन्य अज्ञात साथी के साथ मिलकर उनके बेटे अभिषेक की हत्या की है।

खमरिया पुल स्थित मृतक अभिषेक की ऑटो सर्विस की दुकान।

एसपी-एएसपी ने किया मौका मुआयना

जहानाबाद थाना क्षेत्र में हत्या की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश कुमार शुक्ल मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मौका मुआयना कर जहानाबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए। मृतक के परिजनों से मुलाकात कर आश्वस्त किया कि जल्दी से हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले पकड़े जाएंगे।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश कुमार शुक्ला।

खुलासे के लिए दो टीमों का गठन : एसपी

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि 17 वर्षीय अभिषेक नाम का युवक अपने किसी पूर्व परिचित के साथ बुधवार शाम के समय मोटरसाइकिल पर गया था। घर नहीं लौटा। उसकी मोटरसाइकिल मुख्य मार्ग से 500 मीटर अंदर गन्ने के खेत में पड़ी मिली। तलाश करने पर खेत में शव मिला जिस पर गहरी चोट के निशान हैं। परिजनों ने कुछ लोगों से रंजिश होने के चलते घटना होने की बात कही है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। घटना का खुलासा करने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। अभिषेक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मृतक की मां की ओर से दी गई तहरीर।

तीन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा

जहानाबाद थाना पुलिस ने मृतक की मां बसंती देवी की तहरीर पर जहानाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम शाही निवासी शिव शंकर उर्फ चानुक, उनके पुत्र सोनू व जनपद बरेली के थाना देवरनिया के ग्राम राठ निवासी सुनील पुत्र रामनाथ व अन्य अज्ञात के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध