Top
उत्तर प्रदेश

रायबरेली में पिपरमेंट निकालने की टंकी में हुआ ब्लास्ट, आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलसे

Prema Negi
28 May 2020 5:02 AM GMT
रायबरेली में पिपरमेंट निकालने की टंकी में हुआ ब्लास्ट, आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलसे
x

धमाका इतना तेज हुआ कि इसके अगल बगल बैठे आधा दर्जन लोग धमाके और विस्फोट के बाद गर्म पिपरमिंट की चपेट में आ गए और सभी बुरी तरह झुलस गए...

जनज्वार, रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित गुरबख्शगंज में कल 27 मई की सुबह पिपरमेंट निकालते समय टंकी में विस्फोट हो गया। अचानक हुए इस विस्फोट से 6 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी आधा दर्जन गंभीर झुलसे लोगों को लोगों ने आनन-फानन में पास के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों में हालात गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

रायबरेली के गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के पूरे कोदे मंजरे हाजीपुर में पिपरमिंट निकालने का कारखाना लगा हुआ है, जिसकी मशीन से जुड़ी एक टंकी में धमाका हो गया। धमाका इतना तेज हुआ कि इसके अगल बगल बैठे आधा दर्जन लोग धमाके और विस्फोट के बाद गर्म पिपरमिंट की चपेट में आ गए और सभी बुरी तरह झुलस गए। झुलसे लोगों में एक महिला समेत 6 लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें — योगीराज : लॉकडाउन में नहीं मिल रहा था काम, बेरोजगारी से परेशान युवक ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार यहीं के निवासी राम सिंह ने पिपिरमिंट मेंथा का आयल निकालने के लिये पहली बार जुगराजपुर गांव मे एक मशीन लगाई थी जहां गांव के ही लोग अपनी अपनी पिपिरमिंट लेकर आते थे। आज भी गांव के लोग आयल निकालने के लिये मशीन के निकट बैठे हुए थे कि तभी अचानक एक बड़ा धमाका हो गया, जिसमे गांव के ही संदीप, पप्पू, उमाकांत, छंगालाल, अनीता देवी, शिवा, समेत 6 लोग गंभीर रूप से झुलस गये।

जिला अस्पताल में इलाज कर रहे ईएमओ डॉक्टर अतुल कुमार पांडेय ने पुष्टि करते हुए कहा कि सभी 6 लोगों को गंभीर अवस्था मे लाया गया है, यहां सभी का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : UP के अस्पताल ने जिंदा युवक को मरा हुआ बता परिजनों के पास दाह-संस्‍कार के लिए भेज दी कोरोना मरीज की लाश

स मामले में ग्राम प्रधान वीरेंद्र का कहना है कि गांव में रामसिंह ने पिपरमिंट निकालने का छोटा पूरा कारखाना लगाया था, जिसमे सभी ग्राम निवासी अपनी पैदावार लेकर तेल निकालने आते थे। आज भी यही प्रक्रिया चल रही थी। करीब आधा दर्जन लोग टंकी के पास बैठकर तेल निकलने का इंतजार कर रहे थे कि अचानक ब्लास्ट हो गया। सभी गंभीर रूप से झुलस गए हैं, इलाज चल रहा है।

Next Story

विविध

Share it