Top
दुनिया

कोरोना : आइसोलेशन में गए सऊदी के क्राउंस प्रिंस सलमान और किंग सलमान, शाही परिवार के 150 लोग संक्रमित

Nirmal kant
9 April 2020 1:10 PM GMT
कोरोना : आइसोलेशन में गए सऊदी के क्राउंस प्रिंस सलमान और किंग सलमान, शाही परिवार के 150 लोग संक्रमित
x

सऊदी अरब के शाही परिवार के 150 सदस्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जिसके बाद किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं....

जनज्वार। कोरोना वायरस के संक्रमण की जद में अब शायद ही दुनिया का कोई कोना बचा है। अधिकांश देशों तक इसने अपने पैर पसार दिए हैं। इस संक्रमण से आम और खास कोई नहीं बचा है। चाहे वह हॉलीवुड-बॉलीवुड के एक्टर हों या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हों। अब खबर है कि सऊदी अरब के शाही परिवार के 150 सदस्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जिसके बाद किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं।

बरों के मुताबिक किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के इलाज में लगे हुए हैं और अस्पताल 500 अतिरिक्त बेड तैयार कर रहा है क्योंकि वहां कोरोना का खतरा बढ़ गया है। अस्पताल ने बताया, 'पूरे देश से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए व्यवस्था तैयार की जा रही है।'

संबंधित खबर : कोरोना : क्या सोनिया गांधी और रघुराम राजन की सलाह मानेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ?

टाइम पत्रिका के मुताबिक, अस्पताल ने डॉक्टरों को हाई अलर्ट का मेसेज भेजा था। संदेश में कहा गया था कि उन्हें नहीं पता कि कितने केस उनके पास आएंगे लेकिन सभी मरीजों को हटा दिया जाएगा और सिर्फ आपात केस को ही देखा जाएगा जो शाही परिवार से जुड़ा हुआ है।

के इस टॉप हॉस्पिटल में किसी संक्रमित स्टाफ को नहीं रहने दिया जाएगा ताकि कमरे शाही सदस्यों के लिए सुरक्षित रखे जा सकें। उधर, शाह सलमान (84) जेद्दा के नजदीक आइसोलेशन में चले गए हैं जबकि क्राउन प्रिंस सलमान लाल सागर तट के दूरवर्ती इलाके में रह रहे हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार किंग सलमान के भतीजे, प्रिंस फैसल बिन बंदर बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद गहन देखभाल में हैं।

ऊदी अरब में अबतक कोरोना वायरस के 2,900 से अधिक मामले सामने आने की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 41 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हफ्ते राज्य ने राजधानी रियाद और जिदाह और मक्का सहित कई अन्य शहरों में 24 घंटे का कर्फ्यू लगाना शुरू कर दिया। इसने पहले ही रियाद, मक्का और मदीना की यात्रा को रोक दिया गया है, मस्जिदों में नमाज पर रोक लगा दी गई है और संक्रमण को सीमित करने के लिए तीर्थयात्रियों के लिए इस्लाम के सबसे पवित्र स्थलों को बंद कर दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it