Top
राष्ट्रीय

Coronavirus: भारत में पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले आए सामने, 30 लोगों की मौत

Janjwar Team
10 April 2020 4:16 AM GMT
Coronavirus: भारत में पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले आए सामने, 30 लोगों की मौत
x

केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं.

जनज्वार: भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) अब तेजी से पैर पसार रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 547 नए मामले सामने आए हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर अब 6412 हो गई है- इसमें 5709 सक्रिय मामले, 504 ठीक/ डिस्चार्ज हो चुके मामले और 199 मौतें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- LOCKDOWN के बीच PUNJAB में अधिकारियों को कॉल कर मांग रहे लोग लस्सी-नूडल्स

इससे पहले ओडिशा सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन की अवधि को और 15 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया। अब राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन (lockdown) रहेगा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया।" लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बन गया है.

यह भी पढ़ेंः LOCKDOWN के दौरान बढ़ गए बच्चों के खिलाफ हिंसा के मामले, सरकारी हेल्पलाइन पर आई 92,000 कॉल्स

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान देश जारी लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दे दिए थे. पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोनावायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी है। सभी की जिंदगी बचाना सरकार की प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल’ के समान है। इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस संदर्भ में बात करूंगा। माना जा रहा है कि 11 अप्रैल को बुलाई गई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद ही राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it