Begin typing your search above and press return to search.
समाज

केरल में लॉकडाउन के कारण शराब ना मिलने पर सैनेटाइजर पीने से व्यक्ति की हुई मौत

Vikash Rana
27 March 2020 11:14 AM GMT
केरल में लॉकडाउन के कारण शराब ना मिलने पर सैनेटाइजर पीने से व्यक्ति की हुई मौत
x

जनज्वार। भारत जब कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। ऐसे में केरल के पलक्कड़ में गलती से शराब समझकर कथित तौर पर सैनेटाइजर पीने वाले एक कैदी की यहां जिला अस्पताल में मौत हो गई। 35 वर्षीय इस शख्स को शराब नहीं मिलने से इतना परेशान था कि सैनेटाइजर को शराब समझ कर उसे पी गया। मृत व्यक्ति का नाम सनोज बताया जा रहा है। सनोज थ्रिसुर का रहने वाला था।

टना पर जेल अधिकारियों ने बताया कि 18 फरवरी से रिमांड कैदी के तौर पर यहां जेल में बंद रमनकुट्टी को मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह जेल में बेहोश हो गया था। वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया कि हमें संदेह है कि वह बोतल में भरा सैनेटाइजर पी गया। जो राज्य सरकार के निर्देशानुसार जेल परिसर में (कैंदियों द्वारा) बनाया जाता है।

संबंधित खबर: लाॅकडाउन में आदिवासी छात्रा ने दोस्त से मांगी मदद तो उसने 9 लोगों के साथ किया गैंगरेप

धिकारियों ने कहा कि कैदी मंगलावार रात को सामान्य था लेकिन अगली सुबह 10:30 बजे के करीब बेहोश हो गया। जेल अधिकारी हाथों को संक्रमण मुक्त करने के लिए सैनेटाइजर के तौर पर मुख्य रूप से आइसोप्रोपाइल अल्कोहल का इस्तेमाल करते है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत का वास्तविक कारण पता चल पाएगा।

ता दें पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है जिसके बाद केरल सरकार ने बुधवार से शराब की ब्रिकी पर रोक लगा दी है। हालांकि इससे पहले केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए इसकी बिक्री जारी रखने को कहा था। लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा।

संबंधित खबर: मुंबई में भाई ने कर दी सगे भाई की हत्या, लॉकडाउन में बाहर जाने का भाई ने किया है विरोध

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से देश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 724 लोग संक्रमित हैं और 66 लोग ठीक हो चुके हैं।

Next Story

विविध