Top
राजनीति

मुंबई में भाई ने कर दी सगे भाई की हत्या, लॉकडाउन में बाहर जाने का भाई ने किया है विरोध

Raghib Asim
27 March 2020 6:53 AM GMT
मुंबई में भाई ने कर दी सगे भाई की हत्या, लॉकडाउन में बाहर जाने का भाई ने किया है विरोध
x

कोरोनावयरस को रोकने के लिए देश में इस समय लॉकडाउन किया गया है. लेकिन मुंबई में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी...

जनज्वार। मुंबई के कांदिवली इलाके में एक भाई ने अपने सगे भाई को इसलिए मार डाला क्योंकि उसने लॉकडाउन का उल्लंघन किया था. जिसका उसके दूसरे भाई ने विरोध करते हुए इस बात की चिंता जताई थी कि उसने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है और उसके बाहर से लौटने पर कोरोना का संक्रमण फैल सकता है. वह 25 मार्च को अपनी पत्नी के साथ बाजार गया था. उसके बाहर जाने पर उसका दूसरा भाई परेशान था और इस बात का विरोध कर रहा था कि वह बाहर क्यों निकल रहा है?

संबंधित खबर : बिहार में कोरोना वायरस के 6 मामले पॉजिटिव-एक की मौत, मरीजों की जांच रिपोर्ट में हो रही देरी

पुलिस के मुताबिक, मुंबई के कांदिवली इलाके के रहने वाले राजेश नामक शख्स अपनी पत्नी के साथ वह बाहर गया था. उसके दूसरे भाई ने इसका विरोध किया और कहा कि उसके बाहर आने-जाने से घर पर वापस आने पर संक्रमण फैल सकता है. उसके इसी बात से नाराज होकर राजेश ने अपने सगे भाई की जान ले ली.

गौरतलब है कि कोरोना के कहर से बचने के लिए देशभर में इस समय लॉकडाउन किया गया है. सभी लोग इसका मुस्तैदी से पालन कर रहे हैं. सभी यात्री रेलगाड़ियां बंद कर दी गई है. प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. यहां तक कि पूरी दुनिया कोरोनावायरस के चपेट में आ चुकी है. बड़े-बड़े देशों में अनगिनत लोग संक्रमित हो चुके हैं. इटली और स्पेन में अभी तक सबसे अधिक मौतों की रिपोर्ट आई है. चीन में भी कई हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

संबंधित खबर: दिल्ली के पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगी ने कैसे रिकवर की जिंदगी, बताए अपने अनुभव

जिससे सबक लेते हुए भारत सरकार ने लॉकडाउन का फैसला किया और इसको पूरे देश में लागू किया गया. सरकार की तरफ से लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है. यहां तक कि गरीबों के लिए सरकार ने वित्तीय राहत पहुंचाने का पूरा इंतजाम करने में जुटी हुई है. सरकार यह चाहती है कि कम से कम लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हों.

संबंधित खबर : कोरोना संक्रमण का गढ़ बना पंजाब का नवांशहर जिला, 11 गांव किए गए सील

रकार की तरफ से देशवासियों से बार-बार यह अपील की जा रही है कि लोग सामाजिक दूरी बनाकर रखें. जिसका पालन करते हुए लोग एहतियात बरत रहे हैं. दुकानों पर जब आवश्यक सामग्री के लिए जा रहे हैं तो पुलिस उन्हें गोले में खड़ा कर रही है और उनकी बारी आने के बाद उन्हें सामान दिया जा रहा है. संक्रमण को लेकर लोग काफी सजग नजर आ रहे हैं.

Next Story

विविध

Share it