Begin typing your search above and press return to search.
समाज

CAA-NRC पर अमित शाह को काले झंडे और बैनर दिखाने वाली लड़कियों का मकान मालिक ने खाली करवाया कमरा

Nirmal kant
9 Jan 2020 6:26 AM GMT
CAA-NRC पर अमित शाह को काले झंडे और बैनर दिखाने वाली लड़कियों का मकान मालिक ने खाली करवाया कमरा
x

NRC-CAA के खिलाफ अमित शाह को बैनर दिखा रही दो लड़कियों को मकान मालिक ने घर से निकाला, महिलाओं ने कहा- हमने अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल किया..

जनज्वार। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दिल्ली के लाजपत नगर में भाजपा के नेता और पार्टी के कार्यकर्ता इसके समर्थन में रैली निकाल रहे थे तभी दो महिलाओं ने इस कानून का विरोध करते हुए अपने कमरे इसके विरोध में बैनर लहराए। इसके बाद दोनों महिलाओं को घर से निकाल दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन दो महिलाओं में एक ने दावा किया कि इस दौरान भीड़ ने उनके घर के भीतर घुसने की कोशिश की थी।

संबंधित खबर : जेएनयू के समर्थन में आया बॉलीवुड : बोले बंद करो ‘सबकुछ ठीक’ दिखाना, सच्चाई से आंखें मिलाओ

शाह की रैली के दौरान सीएए का विरोध करने वाली एक महिला ने बताया कि जब हमें पता चला अमित शाह सीएए के समर्थन में रैली करने वाले हैं। हमने उस दौरान अपने संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध किया। बतौर आम नागरिक देश के गृहमंत्री के सामने मेरा विरोध दर्ज कराने का ये एक तरीका था। अगर मैं ये नहीं करती तो मैं खुद की चेतना के साथ दगा करती।

उन्होंने आगे बताया कि जब अमित शाह हमारे अपार्टमेंट वाली लाइन से गुजर रहे थे तो मैने और मेरी फ्लैटमेट ने अपने घर की बालकनी से सीएए के विरोध में बैनर दिखाए। बैनर पर लिखा था- शर्म करो। साथ ही बैनर पर सीएए और एनआरसी पर क्रॉस का निशान, जय हिंद, आजादी, नॉट इन माय नेम लिखा हुआ था।

हिला ने कहा कि हमारे विरोध को देखने के बाद अमित शाह की रैली के सदस्य विरोध करने लगे और चिल्ला-चिल्लाकर हमें धमकी देने लगे। उन्होंने हमें दबाने और प्रताड़ित करने की भी कोशिश की। आपत्तिजनक और महिलाओं पर गंदी टिप्पणी की। हमारे अपार्टमेंट के नीचे करीब 150 लोगों की भीड़ जमा हो गई। विरोध में जो बैनर हमने दिखाया था वो फाड़ दिया गया और छीन लिया। पुलिस के पहुंचने तक भीड़ हमारे घरे के बाहर हंगामा करती रही।

खबर : CAA-NRC को समझाने पहुंचे भाजपाइयों से लोगों ने कहा, पहले खुद पढ़कर आओ कानून फिर मांगना हमसे समर्थन

'इसके बाद सब शांत हो गया ऐसा नहीं है। हमारे मकान मालिक जो इसी भीड़ का हिस्सा था उनसे हमारी घर की तरफ आने वाला कॉम रास्ता बंद कर दिया। तीन-चार घंटे तक हम घर में बंधक रहे। हमारे मकान मालिक ने बताया अब हम इस घर में नहीं रह सकते। करीब सात घंटे बाद पुलिस पहुंची तब हमने अपना सामान पैक किया और वहां से निकले।'

Next Story

विविध