Top
शिक्षा

छात्राओं से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पटना विश्वविद्यालय की प्रोफेसर पर लंपटों ने किया जानलेवा हमला

Janjwar Team
8 March 2020 4:51 PM GMT
छात्राओं से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पटना विश्वविद्यालय की प्रोफेसर पर लंपटों ने किया जानलेवा हमला
x

प्रोफेसर स्वाति सौरभ की हालत गंभीर देख उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया परन्तु हालात नाजुक होने के कारण पारस हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया...

पटना से आलोक कुमार की रिपोर्ट

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में अपराध का ग्राफ बढ़ने लगा है। महिलाओं को सुरक्षा देने के नाम पर शासन करने वाले राज्य में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रहीं हैं। इस बार निशाने पर पटना विश्वविद्यालय के वाणिज्य महाविद्यालय की समाजशास्त्र की प्रोफेसर स्वाति सौरभ आ गईं हैं। वो बेली रोड से सटे पारस हॉस्पिटल में इस समय गंभीर अवस्था में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि 6 मार्च 2020 को वाणिज्य महाविद्यालय के परिसर में छात्राएं आपस में गुलाल-अबीर लगा रही थीं और सब एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दे रही थीं। उसी दौरान कुछ लड़कों के द्वारा उन छात्राओं को जबरन अबीर लगाने का प्रयास किया जा रहा था। इस जबरदस्ती का लड़कियों ने खुद भी विरोध किया, लेकिन लड़के नहीं माने।

संबंधित खबर : पटना में बच्चा चोरी की अफवाह पर विक्षिप्त की मॉब लिंचिंग, छुड़ाने आये पुलिसकर्मियों को भी पीटा

मामला बढ़ता देख प्रोफेसर स्वाति सौरभ ने जब विरोध किया तो उनपर लड़कों ने बांस के डंडों से हमला कर लहुलुहान कर दिया। जिसके बाद प्रोफेसर स्वाति सौरभ की हालत गंभीर देख उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया परन्तु हालात नाजुक होने के कारण पारस हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया जहां उनका अभी भी इलाज चल रहा है।

विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की कोषाध्यक्ष कोमल कुमारी ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले वाणिज्य महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग में 6 मार्च को छात्राएं आपस में होली मिलन कर रहीं थीं। तभी परिसर में बाहरी 20-25 लड़के घुस आए और जबरदस्ती लड़कियों को रंग-गुलाल लगाने की कोशिश करने लगे।

संबंधित खबर : पटना में पहले बाढ़ और अब बीमारी दोनों ही नीतीश सरकार की देन : मेधा पाटकर

स बारे में पटना छात्रसंघ के अध्यक्ष मनीष यादव से भी जनज्वार ने संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। छात्रसंघ की कोषाध्यक्ष कोमल ने कहा कि इस मामले की अभी तक एफआईआर हुई है या नहीं हुई है इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है। इस मामले में प्रोफेसर स्वाति सौरभ के परिजनों से भी संपर्क नहीं हो पाया है।

Next Story

विविध

Share it