Top
राष्ट्रीय

इस राज्य ने लिया फैसला- 30 अप्रैल तक जारी रहेगा Lockdown

Janjwar Team
9 April 2020 7:20 AM GMT
इस राज्य ने लिया फैसला- 30 अप्रैल तक जारी रहेगा Lockdown
x

भुवनेश्वरः कोरोना वायरस (Coronavirus) को कंट्रोल करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने वाला उड़ीसा पहला राज्य बन गया है. उड़ीसा ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र से अपील की है कि ट्रेन और हवाई सेवाएं 30 अप्रैल शुरू न की जाएं. राज्य में एजुकेशन इंस्टीट्यूट 17 जून तक बंद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि फिलहाल देशभर में 21 अप्रैल का लॉकडाउन लागू हो जो कि 14 अप्रैल तक चलेगा.

यह भी पढ़ें- LOCKDOWN के दौरान बढ़ गए बच्चों के खिलाफ हिंसा के मामले, सरकारी हेल्पलाइन पर आई 92,000 कॉल्स

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान देश जारी लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत चुके हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोनावायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी है। सभी की जिंदगी बचाना सरकार की प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें- LOCKDOWN के बीच PUNJAB में अधिकारियों को कॉल कर मांग रहे लोग लस्सी-नूडल्स

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में स्थिति 'सामाजिक आपातकाल' के समान है। इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस संदर्भ में बात करूंगा। माना जा रहा है कि 11 अप्रैल को बुलाई गई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद ही राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा।

गौतलब है कि भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है, जबकि देश में महामारी के चलते कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों मुताबिक कोविड-19 संक्रमण से कुल 5095 लोग संक्रमित है, वहीं पूरी तरह से ठीक हो गए 472 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Next Story

विविध

Share it